किसानों का भीगा गेहूं, नारेबाजी कर जताया विरोध

संवाद सहयोगी माधौगढ़ मंडी परिसर में खोले गए पांच क्रय केंद्रों पर गेहूं की तुलाई न होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसान एक सप्ताह से दिन रात अपने ट्रैक्टर में गेहूं भरकर खड़े हैं। 15 तारीख के बाद तुलाई नहीं होगी इससे भी किसान नाराज हैं। क्रय केंद्र संचालक सही जवाब नहीं देते हैं जिससे किसानों ने नारेबाजी कर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:10 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:10 PM (IST)
किसानों का भीगा गेहूं,  नारेबाजी कर जताया विरोध
किसानों का भीगा गेहूं, नारेबाजी कर जताया विरोध

संवाद सहयोगी, माधौगढ़ : मंडी परिसर में खोले गए पांच क्रय केंद्रों पर गेहूं की तुलाई न होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसान एक सप्ताह से दिन रात अपने ट्रैक्टर में गेहूं भरकर खड़े हैं। 15 तारीख के बाद तुलाई नहीं होगी इससे भी किसान नाराज हैं। क्रय केंद्र संचालक सही जवाब नहीं देते हैं जिससे किसानों ने नारेबाजी कर विरोध जताया।

गल्ला मंडी परिसर में पांच क्रय केंद्रों पीसीयू साधन सहकारी समिति अटागांव, दो क्रय विक्रय प्रथम व द्वितीय व आरएफसी केंद्रों को खोला गया था। जिन पर किसानों के गेहूं की सरकारी खरीद की जाएगी लेकिन किसानों का आरोप है कि क्रय केंद्र प्रभारी किसानों को बरगला रहे हैं। कहीं वारदाना नहीं तो कहीं उठान न होने से जगह नहीं है। एक-एक सप्ताह से किसान गेहूं के ट्रैक्टर लिए खड़े हैं फिर भी तुलाई नहीं हो रही है। शनिवार को नाराज किसानों पवन कुमार, लल्लूराम, हरीमोहन सिंह, ओमशंकर, अशोक कुमार, दीपक कुमार, परशुराम, श्रीराम, रामबाबू यादव, सुखराम, राकेश, शिवेंद्र सिंह, अरवेंद्र सिंह, राघवेंद्र, श्याम औतार से अधिक किसानों ने गेहूं की तुलाई न होने से सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों का आरोप है कि शुक्रवार की रात अचानक बारिश होने से ट्रैक्टरों में भरा गेहूं भी भीग गया है। 15 तारीख से तुलाई बंद हो जाएगी और उनका अनाज अभी तक तौला नहीं जा सका है। एसडीएम शालिकराम का कहना है कि जिन किसानों के पास टोकन है उन किसानों की तुलाई की जाएगी। रही बात 15 के बाद क्रय केंद्रों पर तुलाई होगी या नहीं होगी इस पर सरकार को निर्णय लेना है।

chat bot
आपका साथी