कोतवाली रोड में भी अतिक्रमणकारी 'लील गए फुटपाथ'

जागरण संवाददाता उरई शहर के प्रमुख मार्गों पर अति

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 11:37 PM (IST)
कोतवाली रोड में भी अतिक्रमणकारी 'लील गए फुटपाथ'
कोतवाली रोड में भी अतिक्रमणकारी 'लील गए फुटपाथ'

जागरण संवाददाता, उरई : शहर के प्रमुख मार्गों पर अतिक्रमण की समस्या घटने के बजाय बढ़ रही है। इससे आम लोग खासे परेशान हैं। शहीद भगत सिंह चौराहे के पास से घंटाघर को जाने वाली सड़क पर ठेले वाले फल विक्रेता काबिज रहते हैं। सड़क के दोनों ओर इनकी दुकान लग जाती है। जिससे बहुत कम जगह बचती है। उतनी जगह से ही वाहन निकलते हैं और खरीदार भी आते हैं। हालत यह हो जाती है कि दिन भर जाम लगता है। जबकि यहीं बगल में कोतवाली फिर भी अतिक्रमणकारी कब्जा जमाए बैठे हैं। इस मार्ग से शहर के घंटाघर जाने व मार्केट करने का मुख्य केंद्र है। जिसकी वजह से काफी यातायात रहता है। अधिकारी सबकुछ जानते हुए भी अनजान बने हुए हैं। जिससे अतिक्रमण की समस्या दूर नहीं हो पा रही है। इस लापरवाही का खामियाजा बाशिदे भुगत रहे हैं। रोजाना दिन में 20 से अधिक बार जाम की झाम में फंसे रहते हैं यहां के बाशिदे। फिर भी इन्हें हटाने की कवायद नहीं की जा रही है। जिसकी वजह से दिन रात अतिक्रमणकारी बढ़ते चले जा रहे हैं। बोले बाशिदे :

- शहीद भगत सिंह चौराहे से निकलकर घंटाघर स्थित बाजार में जाना दूभर हो जाता है। फल विक्रेताओं को किसी दूसरे स्थान पर बैठाना चाहिए ताकि असुविधा न होने पाए।

राकेश वर्मा - शहर में जहां भी अतिक्रमण दिखाई दे वहां से इसे हटाया जाना चाहिए। जिससे राहगीरों को परेशानी न हो। अनदेखी के चलते समस्या बनी है।

सिद्धार्थ त्रिपाठी

अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्ण तैयारी की जा रही है। कोरोना संक्रमण की वजह से कुछ देरी हो रही है। जल्दी ही अभियान चलाया जाएगा। जिससे शहर का प्रत्येक स्थान अतिक्रमण मुक्त हो सके।

- संजय कुमार, ईओ, नगरपालिका, उरई

chat bot
आपका साथी