पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे विद्युत संविदा कर्मी

जागरण टीम उरई जिले भर में बिजली विभाग के संविदा कर्मचारियों ने गुरुवार को पांच सूत्रीय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:39 PM (IST)
पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे विद्युत संविदा कर्मी
पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे विद्युत संविदा कर्मी

जागरण टीम, उरई : जिले भर में बिजली विभाग के संविदा कर्मचारियों ने गुरुवार को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बिजली घर पर हड़ताल कर धरना प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की गई।

जालौन में उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन निविदा/संविदा कर्मचारी संघ लखनऊ के आवाह्न पर गुरुवार को बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी हड़ताल पर रहे। अपनी 5 सूत्रीय मांगों को लेकर पत्र एसडीओ कौशलेंद्र सिंह को देकर मांगों को पूरा कराने की मांग की। मांग पत्र में कहा कि ठेकेदार/संविदाकारों के माध्यम से संविदा कर्मचारियों की तैनाती कर कार्य कराने के स्थान पर मस्टररोल व्यवस्था के तहत समायोजित कराया जाए। उन्होंने समान कार्य का समान वेतन देने या न्यूनतम मजदूरी 18 हजार रुपये करने की मांग की। संविदा कर्मचारियों के साथ आए दिन हो रहीं दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कदम उठाने, ईएसआई, बिजली विभाग के निजीकरण पर स्थायी रोक लगाते हुए ठेकेदारी व्यवस्था को समाप्त करने की भी मांग की गई थी। इस मौके पर संदीप सिंह, सामीर अली, कृष्ण कुमार वर्मा, उपेंद्र कुमार, सुरेश कुमार, राजेंद्र, शिवराज, विदेश कुमार, रामनरेश, नरेश, सोनू, संजेश मौजूद रहे। कुठौंद ब्लॉक के सभी विद्युत उपखंड के संविदा कर्मचारियों ने कस्बा स्थित बिजली घर पर धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की। कर्मचारियों ने अवर अभियंता नवनीत अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से विद्युत उप केंद्र सिरसा कलार, बाबई, ईंटों, कुठौंद, जगतपुरा क्षेत्र की विद्युत सप्लाई प्रभावित रही। इस मौके पर वीरसिंह, गौरव कुमार, राजेश, सचिन वर्मा, आशीष, प्रदीप कुमार, सिद्धार्थ भदौरिया, रफीक मोहम्मद, शैलेंद्र परिहार, बबलू दोहरे मौजूद रहे। कालपी व कदौरा में भी विद्युत उपखंड कार्यालय के सामने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा कर्मियों ने धरना दिया।इस मौके पर दिलीप कुमार, अखिलेश शुक्ला, सुरेंद्र कुमार, लल्लन, अजय, सत्येंद्र, विमल, संदीप सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे। हड़ताल से ठप रही आठ

गांव की विद्युत आपूर्ति:

महेबा : विद्युत विभाग के संविदा कर्मी लाइनमैन गुरुवार को हड़ताल पर रहे। विद्युत केंद्र महेबा से जुड़े मैनूपुर पंप कैनाल फीडर में दोपहर को फाल्ट आ जाने की वजह से आपूर्ति ठप हो गई। जिससे मैनूपुर, हीरापुर, कीरतपुर, शेखपुर गुढ़ा, गुढ़ा खास, देवकली सहित आठ गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित रही। इसके अलावा विद्युत उपकेंद्र नियामतपुर खांखरी एवं बाबई के भी संविदा कर्मी हड़ताल पर रहे।

chat bot
आपका साथी