आंधी से टूटे विद्युत पोल व तार, बाधित रही आपूर्ति

संवाद सहयोगी कोंच/जालौन कोंच नगर की विद्युत आपूर्ति 5 घंटे तक बाधित बनी रही जिससे इस गर्मी के मौसम में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शुक्रवार की रात अचानक आई तेज आंधी ने कोंच-कैलिया मार्ग पर दोहर के निकट दो पेड़ों की शाखाएं टूटकर विद्युत विभाग की एचटी लाइन पर जा गिरी जिस कारण तार टूट गए और नगर की बिजली गुल हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:16 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 08:16 PM (IST)
आंधी से टूटे विद्युत पोल व तार, बाधित रही आपूर्ति
आंधी से टूटे विद्युत पोल व तार, बाधित रही आपूर्ति

संवाद सहयोगी, कोंच/जालौन : कोंच नगर की विद्युत आपूर्ति 5 घंटे तक बाधित बनी रही जिससे इस गर्मी के मौसम में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शुक्रवार की रात अचानक आई तेज आंधी ने कोंच-कैलिया मार्ग पर दोहर के निकट दो पेड़ों की शाखाएं टूटकर विद्युत विभाग की एचटी लाइन पर जा गिरी जिस कारण तार टूट गए और नगर की बिजली गुल हो गई।

रात के समय आंधी के साथ बूंदाबांदी भी हो रही थी जिस कारण तुरंत तारों को विद्युत विभाग नहीं जोड़ सका। पूरे पांच घंटे बाद जब टूटे तार जोड़े गए तब कहीं जाकर विद्युत आपूर्ति सुचारु हो पाई। इस दौरान शनिवार की सुबह लोगों को पानी न मिल पाने के कारण भारी परेशानी हुई साथ ही रात के समय पांच घंटे बिजली गुल रहने पर गर्मी के परेशानी हुई। अवर अभियंता गौरव कुमार ने बताया कि आंधी के कारण कई विद्युत तार टूट गए थे जिस कारण आपूर्ति कुछ समय के लिए बाधित रही। जालौन में शुक्रवार को पहले रोस्टिग के कारण सायं को बिजली गायब थी। अचानक रात में आंधी आ गई। तेज धूल भरी आंधी के कारण बिजली के पोल उखड़ गए तथा तार टूट गए। पोल उखड़ने व तार टूटने से ग्राम अकोढ़ी दुबे, भिटारा, पहाड़पुरा, गायर, उरगांव, धनोराकलां, धंतौली, खर्रा, हरकौती समेत लगभग एक दर्जन गांवों की बिजली शुक्रवार की सांय से बंद है। कल से बिजली बंद होने के इन्वर्टर भी जबाब दे गए। लोगों के मन मोबाइल चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। 24 घंटे से ज्यादा समय से बिजली गायब है कब तक आएगी अभी कोई अंदाजा भी नहीं है। गर्मी के मौसम में बिजली गायब होने के कारण लोग परेशान हैं। अवर अभियंता पैश्वनीराम ने बताया कि आंधी से हुई क्षति का आंकलन कराया जा रहा है। अभी 22 पोल टूटने की जानकारी है। जिन गांव में पोल नहीं टूटे है उनकी आपूर्ति सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है। शेष गांवों के पोल बदलने के बाद ही संभव हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी