हाईवे किनारे लगे मौरंग के डंप किए सीज

संवाद सहयोगी कालपी खनिज विभाग ने पुलिस की मौजूदगी में हाईवे किनारे उसरगांव में 145 घन म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:10 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:10 AM (IST)
हाईवे किनारे लगे मौरंग  के डंप किए सीज
हाईवे किनारे लगे मौरंग के डंप किए सीज

संवाद सहयोगी, कालपी : खनिज विभाग ने पुलिस की मौजूदगी में हाईवे किनारे उसरगांव में 145 घन मीटर अवैध मौरंग के डंप को सीज कर दिया।

बुधवार को कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक आर के त्रिपाठी, खनिज सर्वेक्षण अधिकारी वेद प्रकाश की टीम ने कालपी से उरई हाईवे पर उसरगांव के पास कृष्णा फिलिग स्टेशन के सामने मौरंग के अवैध डंप को सीज किया तथा इससे पूर्व मौरंग के भंडारण से संबंधित प्रपत्र मांगे गए लेकिन कोई प्रपत्र नहीं दिखा पाए जिसके बाद 145 घनमीटर मौरंग के डंप को जिलाधिकारी के अग्रिम आदेश तक सीज कर दिया गया। अनुराग तिवारी निवासी उसरगांव की सुपुर्दगी में डंप की देखरेख में दी गई है। खनिज विभाग ने हाईवे किनारे लगे डंप को तो सीज कर दिया लेकिन नगर के आलमपुर मोहल्ले में सड़क किनारे लगे डंपों पर तनिक भी ध्यान नहीं दिया। जो बिना अनुमति के सरकारी जमीनों पर लगे हैं। दो हजार किलोग्राम लहन नष्ट, 75 लीटर शराब बरामद

जागरण संवाददाता, उरई : जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार के निर्देश पर बुधवार को आबकारी व पुलिस की टीम ने उमरारखेरा व चौरसी डेरा में छापा मारकर दो हजार किलोग्राम लहन नष्ट कराई। साथ ही 75 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई। दो लोगों पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

शासन से आदेश मिलने के बाद जिलाधिकारी ने अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाने के लिए सभी तहसीलों में एसडीएम की निगरानी में टीम गठित की है। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने भी सभी थानों में कहा कि अभियान तीन दिनों तक तेजी से चलाएं। जिससे कि अवैध शराब का धंधा न पनपने पाए। शराब की दुकानों का निरीक्षण भी किया जाए। इसी क्रम में बुधवार को आबकारी व पुलिस की टीम ने पहले उमरारखेरा में छापा मारा। यहां पर लगभग एक हजार किलोग्राम लहन व 40 लीटर कच्ची शराब पकड़ी गई। लहन मौके पर नष्ट करवा दिया गया। इसके बाद टीम चौरसी डेरा पर पहुंची। यहां पर पुलिस की गाड़ियां देखते ही लोग भाग खड़े हुए। डेरे में एक हजार किलोग्राम लहन व 35 लीटर शराब पकड़ी गई। जिला आबकारी अधिकारी केपी यादव ने बताया कि तीन दिनों तक अभियान चलाया जाएगा। अवैध शराब का व्यापार करने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि दो लोगों के खिलाफ छापेमारी के दौरान मुकदमा लिखा गया है। टीम में कोतवाल प्रमोद कुमार पांडेय, आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार, आबकारी निरीक्षक पीपी टंडन शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी