यात्री वाहनों के चालकों को किया गया जागरूक

जागरण संवाददाता उरई अपर परिवहन आयुक्त के आदेश पर मंगलवार को बस ट्रक ऑटो ई-ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:31 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:31 PM (IST)
यात्री वाहनों के चालकों को किया गया जागरूक
यात्री वाहनों के चालकों को किया गया जागरूक

जागरण संवाददाता, उरई : अपर परिवहन आयुक्त के आदेश पर मंगलवार को बस, ट्रक, ऑटो, ई-रिक्शा और टैक्सी चालकों के यूनियन के पदाधिकारियों के साथ सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के अंतर्गत बैठक का आयोजन किया गया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) सौरभ कुमार द्वारा उपस्थित सभी लोगों को अवगत कराया कि सभी वाहन चालकों को वाहन चलाते समय बहुत ही सावधानी बरतनी चाहिए व दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट व चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट का अनिवार्य रूप से प्रयोग व वैध प्रपत्रों के साथ ही वाहन का संचालन करना चाहिए। साथ ही नशे की हालत में वाहन न चलाएं और न ही नाबालिगों को वाहन चलाने दें। कोहरे के समय में अपने वाहन पर भारत सरकार द्वारा तय मानक का रिफ्लेक्टर लगाने के लिए प्रेरित किया जाए। यात्रीकर अधिकारी अमित वर्मा ने सुरक्षित परिवहन के बारे में जागरूक किया। कहा कि वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें, ओवर स्पीड में वाहन न चलाए। इससे दुर्घटना हो सकती है। साथ ही घायलों की सहायता करें, क्षमता से अधिक माल व सवारी न ढ़ोयें। ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्टैंड न होने से तहसील के बरामदे में खड़े होते वाहन

संवाद सहयोगी, कोंच : कोंच तहसील परिसर में वाहन स्टैंड न होने के कारण वादकारियों को वाहन खड़ा करने में भारी परेशानी होती है। वाहन चोरों के साथ उन्हें अधिकारियों की कार्रवाई का भी डर सताता रहता है। इससे तहसील के बरामदे में ही कई लो वाहन खड़ा कर देते हैं, जिससे कर्मचारियों को परेशानी होती है।

तहसील परिसर में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में दूर दराज के ग्रामीण अपने वाहनों के साथ तहसील में काम कराने के लिए आते हैं। कोई वाहन खड़ा करने के लिए उचित स्थान न होने के कारण लोगों को जहां जगह मिलती वहीं अपने वाहन को खड़ा कर दिया करते हैं जिससे कभी कभी तो आम रास्ता भी वाहनों के कारण अवरुद्ध हो जाता है। जिससे अधिकारियों को आने जाने में भी दिक्कत होती है। मंगलवार को तहसीलदार नरेंद्र कुमार ने ऐसे कई वाहनों का चालान कर दिया जो मुख्य मार्ग पर खड़े थे और रास्ते को अवरुद्ध कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी