नलकूप की मोटर जलने से पेयजल संकट गहराया

संवाद सूत्र आटा जहां एक तरफ दीवावली के पर्व को लेकर लोग अपने घरों में सफाई रंगाई अ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:10 PM (IST)
नलकूप की मोटर जलने से पेयजल संकट गहराया
नलकूप की मोटर जलने से पेयजल संकट गहराया

संवाद सूत्र, आटा : जहां एक तरफ दीवावली के पर्व को लेकर लोग अपने घरों में सफाई, रंगाई और पुताई कर रहे हैं। ऐसे में ही कस्बा में नलकूप की मोटर जलने से पेयजल संकट गहरा गया है। हैंडपंपों में खारा पानी आने के कारण पेयजल की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है।

कस्बा आटा में करीब 15000 की आबादी है। जिसके पेयजल आपूर्ति के लिए आटा इटौरा मार्ग पर दो नलकूप लगे हुए हैं। जिसमें से एक नलकूल की दो दिन पहले मोटर जल गई थी। मोटर जलने से आधे से अधिक गांव में जलापूर्ति बाधित हो गई है और लोगों को पानी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। ग्रामीण सोनू, किशोर, अमरदीप ने बताया कि त्योहार के मौके पर नलकूप की मोटर जलने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कस्बा आटा में लगे हुए हैंडपंपों में खारा पानी आता है। जिससे कस्बावासियों को और भी अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि आए दिन जलापूर्ति करने वाले नलकूपों की मोटर जलती रहती है। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पेयजल समस्या को दूर करने के लिए जिले के जिम्मेदार अधिकारियों ने पत्र जारी करके के कहा कि जहां जरूरत है। वहां नई मोटर डलवा दी जाए फिर भी अधिकारी नई मोटर डलवाने के लिए जहमत नहीं उठा रहे हैं। नतीजा कस्वावासियों को परेशानी हो रही है।

---------------

मोटर को ठीक करने के लिए मजदूर भेज दिए गए हैं। जल्द ही मोटर को ठीक कराकर जलापूर्ति सुचारू करा दी जाएगी। इसके लिए काम शुरु हो चुका है।

सभापति यादव, अवर अभियंता

chat bot
आपका साथी