जिम्मेदारी के साथ कर रहे सैंपल कलेक्शन

जागरण संवाददाता उरई कोरोना काल में असली मेहनत सैंपल कलेक्शन में ड्यूटी कर रहे कर्मचारी निभा रहे हैं। खास बात यह है कि हर समय पॉजिटिव मरीज के करीब रहते हैं। इसके बावजूद पूरी शिद्दत से काम कर रहे हैं। इनके जज्बे के आगे कोरोना वायरस भी नहीं टिकता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:37 PM (IST)
जिम्मेदारी के साथ कर रहे सैंपल कलेक्शन
जिम्मेदारी के साथ कर रहे सैंपल कलेक्शन

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना काल में असली मेहनत सैंपल कलेक्शन में ड्यूटी कर रहे कर्मचारी निभा रहे हैं। खास बात यह है कि हर समय पॉजिटिव मरीज के करीब रहते हैं। इसके बावजूद पूरी शिद्दत से काम कर रहे हैं। इनके जज्बे के आगे कोरोना वायरस भी नहीं टिकता है।

स्वास्थ्य कर्मी ज्योति ने बताया कि वैसे तो हम लोग पहले ब्लड प्रेशर व शुगर की जांच कर रहे थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग में कर्मियों की कमी होने के कारण हम लोगों को कोरोना काल के शुरुआत में ही ट्रेनिग दी गई थी। पहले चरण में भी काम किए थे। अब भी पूरी शिद्दत से काम कर रहे हैं।

स्वेता कहती हैं कि ड्यूटी ही हमारी पहली प्राथमिकता है। अगर हम ही इसमें आना कानी करेंगे तो भला काम कौन करेगा। हालांकि थोड़ा डर तो लगता है, क्योंकि की घर में हमारे छोटे बच्चे हैं। जो अक्सर आस-पास आ जाते हैं। लेकिन पूरी कोशिश करती हूं कि दूरी बनाकर रखें।

आरती कहती हैं कि हमने सोचा है कि जब तक कोरोना काल खत्म नहीं हो जाता है। तब तक मेरी पूरी कोशिश रहेगी की हम स्वस्थ रहें, और काम करते रहें। हालांकि घर जाने के बाद एकांत में रहना पड़ता है। अपने परिवार से भी दूरी बनाना कभी-कभी कठिन हो जाता है। लेकिन जहां तक हो सकता है कोशिश कर दूरी बनाए रखते हैं। कोट

पॉजिटिव वाले सैंपल और रिपोर्ट को बनाने की जिम्मेदारी मिली है। एक-एक कागज का मिलान करना होता है। पॉजिटिव सैंपल को अलग डब्बे में रखना होता है। अभी तक कोई दिक्कत नहीं हुई है।

राम प्रकाश वर्मा, लैब असिस्टेंट

chat bot
आपका साथी