शराब ठेकों पर जिला प्रशासन का छापा, लिए नमूने

जागरण संवाददाता उरई शराब के ठेकों पर अवैध शराब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 11:54 PM (IST)
शराब ठेकों पर जिला प्रशासन का छापा, लिए नमूने
शराब ठेकों पर जिला प्रशासन का छापा, लिए नमूने

जागरण संवाददाता, उरई : शराब के ठेकों पर अवैध शराब तो नहीं बिक रही है, इसकी जानकारी करने के लिए शनिवार को जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर व पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह ने शहर के ठेकों में छापेमारी की। हालांकि कोई खामी नहीं मिली लेकिन कुछ ठेकों ने शराब के नमूने लिए गए।

अवैध शराब बिक्री का पता करने के लिए

डीएम, एसपी सिटी मजिस्ट्रेट व पुलिस बल के साथ निरीक्षण करने के लिए निकले। सबसे पहले जिला परिषद स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में पहुंचे और स्टाक रजिस्टर चेक किया। भीड़ के लिए रस्सी नहीं बंधी देख उन्होंने सेल्समैन को फटकारा और नमूने संकलित करने के निर्देश दिए। कालपी स्टैंड पर शराब व बीयर की दुकानों का निरीक्षण किया। यहां भी कोरोना से बचाव का इंतजाम न देख फटकार लगाई। रजिस्टर, स्टाक चेक किया। डीएम एसपी ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी हालत में अवैध शराब की बिक्री नहीं होने दी जाएगी। जो नमूने लिए गए हैं उनको जांच के लिए भेजा जाएगा। किसी तरह की खामी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला ने बताया कि फिलहाल कोई खामी तो नहीं मिली है लेकिन अभियान गोपनीय रूप से भी लगातार पूरे जिले में चलाया जाएगा। इस मौके पर आबकारी निरीक्षक राजीव कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

कबूतरा समुदाय के लोग बनाते कच्ची शराब

कबूतरा समुदाय के लोग अवैध रूप से शराब का निर्माण करते हैं। हालांकि आबकारी विभाग व पुलिस की टीम छापेमारी कर भट्ठियों को तोड़ देती है। वर्ष भर में इस तरह कई कार्रवाई की जाती हैं। पुलिस के जाते ही यहां फिर से भट्ठियां धधकने लगती हैं।

chat bot
आपका साथी