कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने लगाया यात्रा पर ग्रहण

जागरण संवाददाता उरई कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर बेहद खतरनाक होता जा रहा है। जिसके बाद लोग फिर से लॉकडाउन की आशंका से सशंकित हैं जिसका ट्रेन व सड़क यातायात पर पड़ रहा है। यात्रा की योजना को लोग निरस्त करने लगे हैं। रोडवेज बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन पर इसका असर देखने को मिला। कुंभ जाने की योजना भी लोक टाल रहे हैं। हरिद्वार यात्रा के के रिजर्वेशन निरस्त होने का औसत सबसे ज्यादा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 07:45 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने लगाया यात्रा पर ग्रहण
कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने लगाया यात्रा पर ग्रहण

जागरण संवाददाता, उरई : कोरोना संक्रमण का दूसरा दौर बेहद खतरनाक होता जा रहा है। जिसके बाद लोग फिर से लॉकडाउन की आशंका से सशंकित हैं, जिसका ट्रेन व सड़क यातायात पर पड़ रहा है। यात्रा की योजना को लोग निरस्त करने लगे हैं। रोडवेज बस स्टैंड एवं रेलवे स्टेशन पर इसका असर देखने को मिला। कुंभ जाने की योजना भी लोक टाल रहे हैं। हरिद्वार यात्रा के के रिजर्वेशन निरस्त होने का औसत सबसे ज्यादा है।

कोरोना की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो हुआ है। संक्रमण के शुरुआती दौर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिक अपने अपने घर लौटने के विवश हो गए थे। दूसरे दौर में कोरोना और खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। जिसकी वजह से लोगों के मन में यह आशंका उत्पन्न हो रही है कि कहीं फिर से लॉकडाउन न लग जाए। इसके चलते फिर से दूसरे राज्यों में रह रहे प्रवासी श्रमिक धीरे- धीरे अपने घरों में लौटने लगे हैं, हालांकि अभी इसका असर देखने को नहीं मिला। रोडवेज बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को ज्यादा भीड़ देखने को नहीं मिली। बाहर से आने वाले यात्री कम थे। रेलवे स्टेशन पर वहीं यात्री नजर आए जिनका उरई से रिजर्वेशन था पांच दिन में उरई स्टेशन से हुए रिजर्वेशन

सोमवार ---- 170

मंगलवार ---- 187

बुधवार ------- 145

गुरुवार -------- 137

शुक्रवार -------- 126 हरिद्वार जाने निरस्त करा रहे रिजर्वेशन

कोरोना की वजह से लोगों की धार्मिक यात्रा भी प्रभावित हो रहीं हैं। हरिद्वार कुंभ के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने रिजर्वेशन कराया था। लेकिन कोरोना का खतरा बढ़ने के बाद अब रोज 15 से 20 रिजर्वेशन निरस्त हो रहे हैं। दिन व दिन स्थिति खराब हो रही है। कठिन हुआ ट्रेन का सफर, यात्री परेशान

झांसी जनपद के शाकिन निवासी सत्यप्रकाश रामलला के दर्शन करने आयोध्या जा रहे हैं। कोरोना की वजह से साबरमती एक्सप्रेस का स्टापेज मोंठ स्टेशन पर नहीं होने की वजह से उनको उरई से रिजर्वेशन कराना पड़ा। उनका कहना है कि पहले यात्रा सुगम थी। विमला देवी का कहना है कि पहले उनकी अयोध्या जाने की योजना तय थी। इस वजह से कोविड नियमों का पालन करते हुए उन्हें सफर करना पड़ रहा है। जालौन निवासी नीरज कुमार का कहना है कि उन्हें बेहद जरूरी काम से ग्वालियर जाना था इस वजह से रिजर्वेशन कराना पड़ा। अतर सिंह ने बताया कि कोविड नियमों का पालन करते हुए ट्रेन में यात्रा करनी पड़ रही है, यह सही भी है। अनावश्यक सफर से लोग परहेज कर रहे हैं।

जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार का कहना है कि कोविड नियमों का पालन करते हुए ट्रेनों का संचालन हो रहा है। यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी