संविदा कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता उरई छह माह से मानदेय न मिलने पर राजकीय मेडिकल कालेज के कर्मचारियो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 05:58 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 05:58 PM (IST)
संविदा कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी किया प्रदर्शन
संविदा कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, उरई : छह माह से मानदेय न मिलने पर राजकीय मेडिकल कालेज के कर्मचारियों का दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन जारी रहा। कर्मचारियों ने अपनी मांगें फिर से दोहराई।

गुरुवार को मानदेय न मिलने से नाराज सफाई कर्मचारियों ने मेडिकल कालेज गेट पर प्रदर्शन शुरू कर दिया था। उनकी मांग अभी तक पूरी नहीं हो सकी है। इस बात को लेकर आए दिन बवाल कर रहे हैं। सीएमएस आर के सिंह ने मौके पर पहुंच कर कर्मचारियों को समझाया। साथ ही अवनी परिधि से वेतन देने की सिफारिश की। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें 9700 रुपये प्रतिमाह मानदेय पर रखा गया था। एक माह का वेतन हर्ष इंटर प्राइजेज ने रोक रखा था। उनके जाने के बाद पांच माह से अवनी परिधि ने मानदेय नहीं दिया है। जिससे कर्मचारियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कुछ का मानदेय 9700 रुपये की जगह 6600 रुपये प्रति महीने के हिसाब से दिया जा रहा है। ठेकेदार हर माह बार-बार यह कहते हैं कि अगली बार उन्हें पूरा 9700 रुपये भुगतान किया जाएगा। राहुल ने कहा कि कोरोना काल में जान जोखिम में डालकर दिन रात काम किया। इसके बाद भी हमारी समस्या का निराकरण नहीं किया जा रहा है।

--------------------------

दो दिन के अंदर कर्मचारियों का वेतन देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी अगर वेतन नहीं दिया जाएगा तो अवनी परिधि कंपनी के ऊपर रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। साथ ही कंपनी को हटा भी दिया जाएगा।

--डा. डी नाथ, राजकीय मेडिकल कालेज, जालौन

chat bot
आपका साथी