महामारी रोकने के लिए गांवों में सफाई अभियान तेज

संवाद सूत्र रामपुरा कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन कोई चूक नहीं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:15 PM (IST)
महामारी रोकने के लिए गांवों में सफाई अभियान तेज
महामारी रोकने के लिए गांवों में सफाई अभियान तेज

संवाद सूत्र, रामपुरा : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन कोई चूक नहीं होने देने के मूड में है। गांवों में साफ-सफाई, सेनिटाइजेशन व लोगों को एक दूसरे से दूरी बनाकर रहने व मास्क लगाने को प्रेरित किया जा रहा है।

ब्लॉक रामपुरा की बड़ी ग्राम पंचायत टीहर जहां गत दिनों लोगों की कोरोना जांच की गई थी। इसमें 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए थे। आनन फानन में एसडीएम शालिकराम व सीओ साहिदा नसरीन ने गांव में डेरा डाल दिया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम व राजस्व विभाग की टीम भी दिन भर रही।

ग्राम प्रधान प्रदीप कुमार ने बताया कि गांव में पिछले पांच दिनों से लगातार साफ सफाई व सेनिटाइजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। हर गली की सफाई के बाद उसको सेनिटाइज भी किया जा रहा है। बुधवार को पंचायत भवन से लेकर प्राइमरी स्कूल व अन्य गलियों में सफाई के साथ ब्लीचिग पाउडर भी डलवाया गया। बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी ने एहतियात बरतते हुए तत्काल 10 सफाई कर्मियों की टीम को अग्रिम आदेश तक टीहर में ही ड्यूटी पर लगा दी है। समय समय पर स्वयं मॉनिटरिग कर रहे हैं तथा ग्राम प्रधान व सचिव को निर्देशित भी कर रहे हैं।

----------------

कोरोना टीकाकरण के लिए भी करवाई मुनादी

प्रधान ने बताया कि जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देशानुसार गांव की निगरानी समिति के अध्यक्ष व सदस्यों के माध्यम से गांव में मुनादी करवाई गई कि 12 व 13 मई को सीएचसी रामपुरा में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन का विशेष शिविर लगाया गया है जिसमें सभी लोग जो 45 वर्ष या इससे ऊपर हो वो टीकाकरण करवाएं। किसी तरह से संक्रमण आगे कदम न बढ़ सके इसके लिए प्रशासन के नुमाइंदे बराबर चौकसी बरत रहे हैं। इस मौके पर सचिव जगदंबा प्रसाद, रोजगार सेवक श्याम सुंदर चंसौलिया भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी