उरई में निष्ठा के साथ मनाएं यातायात माह के कार्यक्रम

जागरण संवाददाता उरई मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा लखनऊ में किए गए यातायात माह के शुभा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 11:37 PM (IST)
उरई में निष्ठा के साथ मनाएं यातायात माह के कार्यक्रम
उरई में निष्ठा के साथ मनाएं यातायात माह के कार्यक्रम

जागरण संवाददाता, उरई : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा लखनऊ में किए गए यातायात माह के शुभारंभ कार्यक्रम को ऑनलाइन कलेक्ट्रेट सभागार में दिखाया गया। इस दौरान अधिकारियों से कहा गया कि पूरी निष्ठा के साथ यातायात माह के कार्यक्रमों को संचालित किया जाए। उन्होंने सभी का उत्साहवर्धन भी किया।

गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर की अध्यक्षता में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया गया। साथ ही सभी विभागों को कार्यक्रमों को पूरी जिम्मेदारी के साथ आयोजित करने व प्रचार प्रसार करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इसके बाद राजकीय इंटर कालेज सभागार में यातायात माह के तहत कार्यक्रम किया गया। जिसमें छात्रों को यातायात के नियमों की पूरी जानकारी दी गई। अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह ने कहा कि नियमों का पालन करने से दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। हर किसी को नियम की जानकारी होनी चाहिए। एआरटीओ मनोज कुमार सिंह ने कहा कि वाहन चलाते समय कभी भी फोन पर बात नहीं करनी चाहिए। सीट बेल्ट व हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। शराब के नशे में वाहन संचालित न करें। डीसी मनरेगा अवधेश कुमार दीक्षित ने कहा कि सुधार तभी आ सकता है जब हम नियम कानून का पालन करें। सड़क सुरक्षा के मूल मंत्र को आत्मसात करें। इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल सहित कई लोग मौजूद रहे।

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत

जागरण संवाददाता, उरई : शहर कोतवाली क्षेत्र में जालौन रोड पर कुकरगांव के पास एक ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रक लेकर चालक भाग गया।

ग्राम उसरगांव निवासी राघवेंद्र सिंह राजावत अपनी बेटी को पेपर दिलाने के लिए बाइक से आ रहा था। इसी दौरान कुकरगांव के पास ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे राघवेंद्र प्रताप बुरी तरह से घायल हो गया। राहगीर उसे अस्पताल पहुंचाते इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव कब्जे में लिया। प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र प्रताप का कहना है कि टक्कर मारने वाले ट्रक का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। फिलहाल अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी