सड़क पर खड़े होते डग्गामार, रोज होती दुर्घटनाएं

संवाद सूत्र, रामपुरा : डग्गामारी करने वाले वाहनों पर कोई अंकुश न होने का दंश आम लोग झ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 11:20 PM (IST)
सड़क पर खड़े होते डग्गामार, रोज होती दुर्घटनाएं
सड़क पर खड़े होते डग्गामार, रोज होती दुर्घटनाएं

संवाद सूत्र, रामपुरा : डग्गामारी करने वाले वाहनों पर कोई अंकुश न होने का दंश आम लोग झेल रहे हैं। वाहनों के खड़े होने का कोई निश्चित स्थान न होने से मुख्य सड़क पर ही सवारियां भरी जाती हैं, जिससे राहगीरों को निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं जगह जगह जाम की स्थिति बन जाती है।

नगर रामपुरा में अभी तक कोई बस स्टैंड की व्यवस्था नहीं की गई है। चाहे रोडवेज बसों की बात हो या फिर प्राइवेट वाहनों की। किसी भी वाहन को खड़ा करने की कोई समुचित व्यवस्था न किए जाने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। लोगों को हाट बाजार जाने में तकलीफ उठानी पड़ती है। मुख्य बस स्टैंड, ऊमरी बस स्टैंड या फिर निनावली बस स्टैंड कही पर भी वाहनों को एक साइड में खड़े होने का कोई स्थान मुकर्रर नहीं किया गया है। रामपुरा बस स्टैंड एवं सब्जी मंडी जाने के रास्ते में रोजाना जाम की स्थिति बन जाती है।

जगम्मनपुर का भी यही हाल

जगम्मनपुर बस स्टैंड के पास भी स्थिति काफी गंभीर है। नगर में पचासों की संख्या में चल रहे टैक्सी, टेंपो का भी कोई नियत स्थान नहीं है। लोगों द्वारा ही खासतौर पर जाम की स्थिति पैदा की जाती है। ज्ञात हो कि रामपुरा से नदियापर के निनावली, नरौल, कुसेपुरा, चांदनपूरा, कदमपुरा, सिद्धपुरा, डिकौली, राठौरनपुरा, भैलावली, लक्ष्मणपुरा, छोटी बेड तथा अन्य गांव में मई, जायघा, बिलौड़, जखेता, हुकुमपुरा आदि सहित दो दर्जन गांवों के लोगों के आवागमन का यही रूट है। जिस पर कोई बड़े वाहन नहीं बल्कि टेंपो के अलावा अन्य कोई साधन नहीं है। टेंपो वालों को कोई खड़े होने की जगह नहीं है। बाजार के गेट पर मुख्य स्टैंड पर कोई साधन न होने से लोग टेंपो के सहारे आते जाते हैं।

बोले जिम्मेदार

दारोगा सलमान अली का कहना है कि खासतौर पर बाजार वाले दिनों में ज्यादा भीड़ हो जाती है। इसलिए दो सिपाहियों की ड्यूटी लगाई जाती है। जिनके द्वारा जाम नहीं लगने दिया जाता है। इसके अलावा जल्द ही इस पर आला अधिकारियों से सलाह ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी