बीएसएनएल के गायब रहते सिग्नल, उपभोक्ता परेशान

संवाद सहयोगी जालौन सरकारी दूर संचार कंपनी के आए दिन सिग्नल गायब हो रहे हैं। साथ में इंटरनेट सेवा ठप्प हो रही है जिसके कारण लोगों का सरकारी दूर संचार कंपनी से मोह भंग हो रहा है। बेसिक मोबाइल व इंटरनेट सेवा प्रदाता सरकारी दूर संचार कंपनी बीएसएनएल की सेवाएं दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:04 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:04 PM (IST)
बीएसएनएल के गायब रहते सिग्नल, उपभोक्ता परेशान
बीएसएनएल के गायब रहते सिग्नल, उपभोक्ता परेशान

संवाद सहयोगी, जालौन : सरकारी दूर संचार कंपनी के आए दिन सिग्नल गायब हो रहे हैं। साथ में इंटरनेट सेवा ठप्प हो रही है जिसके कारण लोगों का सरकारी दूर संचार कंपनी से मोह भंग हो रहा है।

बेसिक, मोबाइल व इंटरनेट सेवा प्रदाता सरकारी दूर संचार कंपनी बीएसएनएल की सेवाएं दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही हैं। प्रतिस्पर्धा के इस समय में बीएसएनएल की सेवाओं के लगातार खराब होने तथा स्थानीय कार्यालय से लेकर मंडलीय कार्यालय तक में बेठै अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के प्रति रुचि न लेने के कारण कंपनी के उपभोक्ताओं की संख्या में लगातार कमी आ रही है। आए दिन सिग्नल गायब होना तथा इंटरनेंट सेवा गायब रहना इसकी पहचान बन गई है। कभी लाइन कटने के कारण तो कभी बिजली जाने पर डीजल के अभाव में सिग्नल गायब हो जाते हैं। आए दिन सेवाएं ठप्प होने के कारण लोगों का मोहभंग होने लगा है। अधिकारियों के मोबाइल बंद, जनता होती परेशान :

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के नंबर बीएसएनएल के होने के कारण कंपनी के सिग्नल गायब होने से अधिकारियों का संपर्क जनता से टूट जाता है तथा आवश्यक जानकारी या शिकायत भी नहीं हो पाती है।

विनोद कुमार का कहना है कि कोरोना काल में बच्चों की पढ़ाई आनलाइन हो रही है। ऐसे में कई कई घंटे सिग्नल गायब होने तथा इंटरनेट सेवा ठप्प होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। राहुल उगेड़कर ने बताया कि देश की सरकारी कंपनी की ओर सरकार ने ध्यान नहीं दिया है। स्थानीय कार्यालय में अधिकारी की तैनाती नहीं है। सिग्नल न आने तथा कम सिग्नल के कारण बात भी ठीक से नहीं हो पाती है। कोट

सड़कों के निर्माण के कारण केबिल कट जाने के कारण सिग्नल बंद हो जाते हैं। इसके साथ ही उन्हें दुरुस्त करने में कई दिन लगते हैं जिससे परेशानी होती है।

आरएस आर्या, जेटीओ

chat bot
आपका साथी