क‌र्फ्यू के नाम पर व्यापारियों पर कहर बनकर टूटी खाकी

संवाद सहयोगी कालपी शनिवार की रात क‌र्फ्यू के नाम पर स्थानीय पुलिस ने व्यापारियों के साथ मारपीट की जिसमें एक 65 वर्षीय चाय व्यापारी के हाथ का अंगूठा फट गया और खून बहने लगा। उसके बाद जोल्हूपुर मोड़ पर भी पुलिस ने दुकानदारों व ढाबा संचालकों के साथ मार पीटकर उनका सामान फेंक दिया। पुलिस की इस बर्बरता से व्यापार मंडल आक्रोश में आ गया और पुलिस पर कार्यवाही की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:13 PM (IST)
क‌र्फ्यू के नाम पर व्यापारियों पर कहर बनकर टूटी खाकी
क‌र्फ्यू के नाम पर व्यापारियों पर कहर बनकर टूटी खाकी

संवाद सहयोगी, कालपी: शनिवार की रात क‌र्फ्यू के नाम पर स्थानीय पुलिस ने व्यापारियों के साथ मारपीट की जिसमें एक 65 वर्षीय चाय व्यापारी के हाथ का अंगूठा फट गया और खून बहने लगा। उसके बाद जोल्हूपुर मोड़ पर भी पुलिस ने दुकानदारों व ढाबा संचालकों के साथ मार पीटकर उनका सामान फेंक दिया। पुलिस की इस बर्बरता से व्यापार मंडल आक्रोश में आ गया और पुलिस पर कार्यवाही की मांग की।

शनिवार को शुरू हुए 35 घंटे के क‌र्फ्यू को लेकर कोतवाली पुलिस ने व्यापारियों व लोगों पर जमकर लाठी चलाई। नगर के टरननगंज बाजार में आर्यावर्त बैंक के समीप 65 वर्षीय चाय की दुकान चलाने वाले सुरेंद्र गुप्ता पप्पू लगभग आठ बजे अपनी दुकान बंद कर रहे थे तभी दो मरीज लेकर कुछ लोग आए और दो कप चाय बनाने के लिए कहा तो उक्त दुकानदार ने सहानुभूति में चाय देकर दुकान बंद कर रहा था। तभी पुलिस की गाड़ी आई और गाली गलौच करने लगी उसी दौरान पुलिस की गाड़ी से पुलिस उतरी और चाय के बुजुर्ग दुकानदार को डंडे से पीटने लगी। बुजुर्ग दुकानदार ने पुलिस के डंडे से बचाव के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया तो पुलिस ने उसके हाथ में ही प्रहार कर दिया जिससे उसका अंगूठा फट गया। उसके बाद पुलिस चली गई। दुकानदार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया जहां पर उसका इलाज हुआ। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है। पुलिस की यह बर्बरता यही नही रुकी। संस्कृत महाविद्यालय के समीप भी एक दुकानदार को पीटा गया। स्टेशन चौराहे पर भी लोगों को पीटा, वहीं दूध लेने जा रहे लोगों पर भी लाठियां भांजी। इसके बाद जोल्हूपुर मोड़ पर पुलिस ने जमकर तांडव किया। यहां पर पुलिस ने भदौरिया होटल, यादव ढाबा, सिंह ढाबा, पाराशर ढाबा, व फौजी ढाबा पर रखे भगोने फेंक दिये। जिनमें रखी दाल सब्जी फैल गई। कुर्सियां भी फेंक दी गई। उसके बाद पुलिस ने ढाबा संचालकों को जमकर पीटा। जिससे ढाबे में खाना खा रहे, चाय पी रहे लोगों में अफरा-तफरी मच गई। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने की कार्यवाही की मांग उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष संतोष गुप्ता व नगर अध्यक्ष रवींद्र नाथ गुप्ता ने चाय के बुजुर्ग व्यापारी व अन्य दुकानदारों के साथ पुलिस द्वारा की गई मारपीट व बर्बर रवैये का संज्ञान लिया और कहा कि हम लोग पुलिस का हरदम सम्मान करते हैं लेकिन वर्तमान पुलिस ने शनिवार को जो कृत्य चाय व्यापारी व अन्य दुकानदारों के साथ किया है वह बिल्कुल गलत है। सोमवार को हम सभी व्यापारी पुलिस अधीक्षक के पास जायेगें और उनसे मामले की शिकायत कर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग करेगें। यदि इस मामले में कार्यवाही नही हुई तो बाजार बंद कराया जायेगा। वहीं यह मामला इंटरनेट मीडिया पर भी तूल पकड रहा है। इस कृत्य से पुलिस की छवि धूमिल हो रही है।

chat bot
आपका साथी