टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले ब्लॉक होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता उरई टीकाकरण में अछा काम करने वाले सभी नौ ब्लाकों के प्रधानों को पुरस्कृत किया जाएगा। ब्लाकों के काम की रोजाना मॉनिटरिग की जा रही है। साथ ही उन्हें ज्यादा टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ब्लाकों के प्रधानों की मदद ली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:17 PM (IST)
टीकाकरण में अच्छा काम  करने वाले ब्लॉक होंगे सम्मानित
टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले ब्लॉक होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, उरई : टीकाकरण में अच्छा काम करने वाले सभी नौ ब्लाकों के प्रधानों को पुरस्कृत किया जाएगा। ब्लाकों के काम की रोजाना मॉनिटरिग की जा रही है। साथ ही उन्हें ज्यादा टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ब्लाकों के प्रधानों की मदद ली जा रही है। टीकाकरण में कुछ प्रधान अच्छा काम भी कर रहे हैं। शासन से भी निर्देश है कि जो भी ब्लॉक टीकाकरण में अच्छा काम करें, उन्हें सम्मानित किया जाएगा। लिहाजा टीकाकरण में सभी ब्लॉक पूरी जिम्मेदारी से काम करें। ताकि उनके नाम शासन को भेजे जा सके। एकाध ब्लॉक को छोड़कर सभी ब्लॉक अच्छा काम कर रहे हैं। कोरोना बीमारी में टीकाकरण ही बचाव के लिए बहुत जरूरी है। टीकाकरण कराकर खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। इसके अलावा मास्क लगाने, सोशल डिस्टेसिग का पालन करने और हाथ धोने के काम को भी जारी रखे। क्योंकि खतरा अभी टला नहीं है। टीकाकरण का रोजाना अपडेट लिया जा रहा है। अब तक एक लाख 58 हजार को पहली और 23 हजार को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। सभी अपने समय सारिणी के अनुसार दूसरी डोज लगवा लें। साथ ही 18 प्लस टीकाकरण के लिए आनलाइन पंजीकरण कराकर ही जाए। कोट

टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार अभियान चला रहा है। 18 प्लस और 45 प्लस वाले अलग अलग बूथ बनाकर टीकाकरण किया जा रहा है। महिला और दिव्यांगो के लिए भी बूथ बनाए गए हैं। इसके अलावा जिला जजी परिसर में भी बूथ बनाकर न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण किया जा रहा है।

डॉ. ऊषा सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

chat bot
आपका साथी