एकजुटता के साथ आगे बढ़े कोरी समाज

जागरण संवाददाता उरई अखिल भारतीय कोरी समाज समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:09 PM (IST)
एकजुटता के साथ आगे बढ़े कोरी समाज
एकजुटता के साथ आगे बढ़े कोरी समाज

जागरण संवाददाता, उरई : अखिल भारतीय कोरी समाज समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री गुजरात कुंवर जी भाई बावलिया ने कोरी समाज को एकजुटता के साथ आगे बढ़ने का संकल्प दिलाया। वह गुरुवार को समाज के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज समाज मुख्यधारा से कटा हुआ नजर आ रहा है इसकी मुख्य वजह अशिक्षा है इसलिए लोगों को बच्चों की अच्छी शिक्षा पर जोर देना चाहिए तभी समाज की तरक्की हो सकती है। उन्होंने कहा कि समाज के लोग राजनीति में भी भागीदारी बढ़ाएं जिससे हर क्षेत्र में विकास किया जा सके। जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी ने कहा कि जिले में तो अब लोगों के बीच कुछ जागरूकता है फिर भी शिक्षा के क्षेत्र में हम पिछड़े हुए हैं। सरकार जो भी योजनाएं चला रही है उसका लोगों को लाभ लेना चाहिए। राठ विधायक मनीषा अनुरागी ने कहा कि जो भी समाज के लोग राजनीति में मुकाम हासिल कर चुके हैं। उनसे अन्य लोगों को सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए, साथ ही कुरीतियों को छोड़कर सम्मान से जीवन जिएं और अन्य लोगों को आगे बढ़ने में मदद करें। इसके बाद समाज के लोगों ने मुख्य अतिथि व जिला पंचायत अध्यक्ष का माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान समाज के मनोज अनुरागी, रचना कोरी, जय प्रकाश जिला पंचायत अध्यक्ष महोबा, पवन गौतम जिला पंचायत अध्यक्ष झांसी, वीवी आर्या, विधायक गौरी शंकर वर्मा आदि रहें।

मार्च कर चेकिंग अभियान चलाया

कालपी : इलाके में शांति एवं कानून व्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से पुलिस ने पैदल मार्च कर जगह जगह चेकिग अभियान चलाया। नगर के फुलपावर चौराहे में पुलिस जवान एकत्रित हुए। प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह, एडीशनल इंस्पेक्टर उमाकांत ओझा, उपनिरीक्षक हरीराम सिंह, कांस्टेबल अजय सिंह भदौरिया, रणविजय सिंह, प्रहलाद सिंह,अजय सिंह आदि सिपाहियों ने टरननगंज बाजार, खोवा मंडी सराफा मार्केट पुराने राजमार्ग आदि इलाकों की सड़कों पर पैदल मार्च किया। संस

chat bot
आपका साथी