बाजार में दुकानें लगाने को लेकर एसडीएम से गुहार

नगर पालिका की ओर से कराई गई मुनादी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 12:14 AM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 12:14 AM (IST)
बाजार में दुकानें लगाने को लेकर एसडीएम से गुहार
बाजार में दुकानें लगाने को लेकर एसडीएम से गुहार

संवाद सहयोगी, जालौन : नगर पालिका की ओर से मुनादी कराई गई है कि बाजार में कोई भी फुटपाथ पर रखकर सामान नहीं बेचेगा। इससे जो दुकानदार पंजीकृत नहीं हैं अथवा जिन्हें मेले में दुकान नहीं मिल पाई है वह परेशान हैं।

पप्पू, विक्की, अशोक, कल्लू आदि दुकानदारों ने एसडीएम अशोक कुमार से मिलकर उन्हें अपनी समस्या से अवगत कराया। दुकानदारों ने एसडीएम से मांग की है कि या तो उन्हें भी दीपावली मेले में दुकान दिलाई जाए यदि जगह की कमी के चलते ऐसा नहीं हो पा रहा हो तो उन्हें बाजार में दुकान लगाने की अनुमति दी जाए। दीपावली या अन्य अन्य पर्वों में वह दुकानें लगाकर अपने परिवार का खर्च उठाते हैं। यदि उनकी दुकान नहीं लग सकेगी तो पेट भरना भी मुश्किल हो जाएगा। दुकानदारों की मांग पर एसडीएम ने कहा कि यदि उन्हें बाजार में दुकान लगानी है तो फुटपाथ पर अतिक्रमण नहीं करें। बाजार में सीसी रोड के बगल में जो नालियां हैं वहां तक वह अपनी दुकान लगा लें। जो ठिलिया पर सामान पर रखकर बेचते हैं वह एक जगह खड़े न हों बल्कि चलते फिरते रहें। किसी भी हालत में बाजार में आने वाले ग्राहकों को असुविधा नहीं होनी चाहिए। साथ ही यह भी ध्यान रखें कि बाजार में जाम की स्थिति न बन पाए।

-----------

गोशालाओं में व्यवस्था कराएं दुरुस्त

जागरण संवाददाता, उरई : कुठौंद ब्लाक परिसर में बुधवार को जिला विकास अधिकारी ने ब्लाक कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की, जिसमें गोशाला में व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने को कहा। साथ ही गांवों में मनरेगा के कार्य तेजी से कराने व वैक्सीन लगवाने पर जोर दिया।

जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी ने बुधवार को ब्लाक में उपस्थित सचिवों से कहा कि गोशाला में पर्याप्त व्यवस्था कराएं जिससे आने वाले समय में किसानों को परेशानी न हो। जब गोशालाओं में व्यवस्थाएं दुरुस्त होंगी तो आवारा जानवर फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। उन्हें कहा कि गांवों में जाकर सचिव आवास, पेंशन के पात्रों को लाभ दिलाएं जिससे कि सरकार की योजनाओं को बढ़ावा मिल सके। बैठक में बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी ने कहा कि गांवों में जो भी मनरेगा के साथ अन्य कार्य कराए जा रहे हैं उन्हें तेजी से पूरा कराएं और अधूरे पीएम आवासों की तीसरी किश्त जारी कर उनको भी पूर्ण कराएं। उन्होंने कहा कि किसी भी गांव से शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। इस दौरान शिवम गुप्ता, वेदप्रकाश सोनी, उदय नारायण, मनीष शुक्ला, रघुराज सहित कई लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी