ई लाटरी से हुआ शराब की दुकानों का आवंटन

जागरण संवाददाता, उरई : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ई लाटरी के माध्यम से शराब की द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 05:54 PM (IST)
ई लाटरी से हुआ शराब की दुकानों का आवंटन
ई लाटरी से हुआ शराब की दुकानों का आवंटन

जागरण संवाददाता, उरई : सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ई लाटरी के माध्यम से शराब की दुकानों का आवंटन किया गया। डीएम, एसपी की अध्यक्षता में लाटरी के परिणाम कंप्यूटर में प्रदर्शित किए गए। आवंटन की नई व्यवस्था से आवेदक संतुष्ट दिखाई दिए। जिले की कुल 331 दुकानों में 232 का व्यवस्थापन किया गया है। बची हुई दुकानों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन दुकानों के लिए भी आनलाइन आवेदन करना होगा।

शराब की दुकानों की ई लाटरी पूरे प्रदेश में एक साथ होनी थी। पहले 9 मार्च को लाटरी की तिथि तय की गई थी लेकिन साफ्टवेयर में कुछ खामियों के चलते तिथि को आगे बढ़ा दिया गया। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में ई लाटरी को जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर, पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद ¨सह, सहायक आबकारी आयुक्त गंगाराम और जिला आबकारी अधिकारी केपी यादव की उपस्थिति में प्रदर्शित किया गया। जिसका नाम जिस दुकान के लिए निकला उसकी सूची बाहर चस्पा करवा दी गई। कलेक्ट्रेट परिसर में एलईडी भी लगवा दी गई थी ताकि लोग लाटरी प्रक्रिया को देख सकें। इस व्यवस्था से आवेदक संतुष्ट नजर आए। जिले की कुल 331 दुकानों मे 232 का व्यवस्थापन हो सका। 99 दुकानों के लिए आवेदन ही नहीं आए थे। बची हुई दुकानों के आवेदन आबकारी विभाग ने मांगे हैं। इन दुकानों के लिए भी आनलाइन आवेदन करने होंगे। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि बची दुकानों को भी ई लाटरी प्रक्रिया से आवंटित किया जाएगा। इस मौके पर आबकारी निरीक्षक राजीव कुमार, रवि कुमार, आशीष शुक्ला, निधी दुबे आदि मौजूद रहे।

..

कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था

ई लाटरी के दौरान किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न न होने पाए इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर रखी थी। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। साथ में पीएसी को भी लगाया गया था। पुलिस के जवान आने जाने वाले वाहनों को व्यवस्थित ढंग से खड़ा करवा रहे थे।

-----------

हो गया खेल

हालांकि जिनके नाम लाटरी नहीं निकली, वह तरह-तरह की चर्चा करते रहे। सीधा सा आरोप लगा रहे थे कि खेल हो गया। हालांकि ऐसा कुछ नहीं था। पूरी पारदर्शिता के साथ लाटरी निकाली गई।

----

रोशनी के चलते एलईडी हुई फेल

कलेक्ट्रेट परिसर में पंडाल तान एलईडी लगवाई गई थी। हालांकि तेज रोशनी आने के कारण उस पर कुछ भी साफ नजर नहीं आ रहा था। लोग चस्पा की जाने वाली सूची के सामने देखने के लिए मारामारी करते रहे।

chat bot
आपका साथी