मतगणना में गड़बड़ी का आरोप

संवाद सहयोगी कोंच कोंच विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सुनाया से प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी ने मतगणना के दौरान धांधली का आरोप लगाते हुए एसडीएम से पुन मतगणना कराने की गुजारिश की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:06 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:06 PM (IST)
मतगणना में गड़बड़ी का आरोप
मतगणना में गड़बड़ी का आरोप

संवाद सहयोगी, कोंच : कोंच विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सुनाया से प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी ने मतगणना के दौरान धांधली का आरोप लगाते हुए एसडीएम से पुन: मतगणना कराने की गुजारिश की है।

ग्राम सुनाया निवासी रामनरेश ने प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ा था उन्होंने सोमवार को एसडीएम अशोक कुमार को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि मतगणना के समय उनके और विजयी प्रत्याशी के बराबर 364 मत आये थे लेकिन बाद में मतगणना कर्मियों ने दूसरे प्रत्याशी को 367 मत बताते हुए उसे विजयी घोषित कर दिया, जबकि पहले दोनों को बराबर- बराबर मत मिलना बताया गया था। पीड़ित ने दोबारा मतों की गिनती कराए जाने की बात कही है ।

वहीं दूसरी ओर उरई में पंचायत चुनाव में गड़बड़ियों की आशंका को लेकर उम्मीदवारों ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाया है। कुछ उम्मीदवारों ने निर्वाचन आयोग व शासन को पत्र भेजकर अवगत कराया है कि निष्पक्षता के साथ मतगणना नहीं की गई है।

कदौरा ब्लाक क्षेत्र के ग्राम बसरेही निवाही सिद्धगोपाल प्रधान पद के उम्मीद थे। इसकी मतगणना कस्बे के गफूर खां महाविद्यालय में की गई है। जिसमें टेबिल संख्या 45 पर मतगणना हुई जिसमें उसके साथ पक्षाघात किया गया। विपक्षी के कुछ मत पत्र इनवेलिड से वैलिड कर दिए गए। इसकी जानकारी आरओ को दी गई लेकिन कोई सुनवाई न होने पर इस मामले की जांच की जाए। इसी तरह जालौन ब्लाक के ग्राम सालाबाद से प्रधान पद के उम्मीदवार प्रमोद कुमार ने आरोप लगाया है कि विवेकानंद इंटर कालेज में मतणगना के समय काउंटर संख्या 8 व टेबिल संख्या 23 पर पीड़ित को जीता घोषित कर दिया गया था लेकिन विपक्षी को विजयी घोषित कर दिया गया। इस मामले की जांच करायी जाए जिससे पीड़ित को न्याय मिल सके।

chat bot
आपका साथी