रिश्ववतखोर बाबू की गिरफ्तारी के बाद बीएसए कार्यालय में कर्मी सकते में

जागरण संवाददाता उरई जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात बाबू को मंगलवार को एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद से शिक्षा विभाग के अन्य रिश्वतखोर कर्मचारी सकते हैं। गिरफ्तार बाबू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बुधवार को उसका चालान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:28 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:28 PM (IST)
रिश्ववतखोर बाबू की गिरफ्तारी के बाद बीएसए कार्यालय में कर्मी सकते में
रिश्ववतखोर बाबू की गिरफ्तारी के बाद बीएसए कार्यालय में कर्मी सकते में

जागरण संवाददाता, उरई : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात बाबू को मंगलवार को एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद से शिक्षा विभाग के अन्य रिश्वतखोर कर्मचारी सकते हैं। गिरफ्तार बाबू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बुधवार को उसका चालान किया गया।

कुठौंद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भदेख में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात ओम जी राना से वेतन निर्गत कराने के लिए वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में तैनात बाबू विनय कुमार 15 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। बाद में सौदा दस हजार रुपये में तय हुआ, लेकिन इसके बाद भी काम नहीं हुआ। परेशान शिक्षक ने बाद में विनय कुमार के भ्रष्टाचार की शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन की झांसी इकाई में कर थी। जिसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने विनय कुमार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। बुधवार को इसका असर बीएसए कार्यालय में देखने को मिला। कर्मचारी पूरी निष्ठा के साथ आज काम करते नजर आ रहे थे। एंटी करप्शन टीम के प्रभारी निरीक्षक की तहरीर पर विनय कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया। बुधवार को उसका चालान किया गया। कार्रवाई के भय से वे कर्मचारी डरे व सहमे हुए हैं जिनसे विनय कुमार की अच्छी पटती थी। हालांकि मुकदमे में किसी और का नाम नहीं है। कहीं विभागीय जांच में गर्दन न फंस जाए। इस डर से कर्मचारी लंबित पत्रावलियों को पूर्ण करने में लगे रहे। बाबू की गिरफ्तारी के बाद कई और लोग सामने आये हैं। जिन्हें रिश्वत के लिए परेशान किया गया था।

chat bot
आपका साथी