विवाह घर से 80 हजार रुपये और कपड़े पार

संवाद सहयोगी जालौन उत्सव गृह की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ उन्हें चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी नगर के उत्सव गृहों में कैमरों के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। इस का लाभ लेकर चोरों ने विवाह के दौरान उत्सव गृह से व्यवहार के रखे 80 हजार रुपये नकद तथा कपड़े पार कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:32 PM (IST)
विवाह घर से 80 हजार रुपये और कपड़े पार
विवाह घर से 80 हजार रुपये और कपड़े पार

संवाद सहयोगी, जालौन : उत्सव गृह की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ उन्हें चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी नगर के उत्सव गृहों में कैमरों के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। इस का लाभ लेकर चोरों ने विवाह के दौरान उत्सव गृह से व्यवहार के रखे 80 हजार रुपये नकद तथा कपड़े पार कर दिए हैं।

कोतवाली क्षेत्र के जोशियाना निवासी दिनेश कुमार याज्ञिक की पुत्री दीपाली का विवाह था। गुरुवार को बरात एट से आई थी। विवाह की रस्में चुर्खी रोड स्थित अक्षदा गार्डन में चल रहीं थी। शुक्रवार की सुबह उत्सव गृह से लड़की की विदाई की रस्म चल रही थी। पूरा माहौल गमगीन था। इसी दौरान तीन युवक उत्सव गृह में घुस गये तथा कन्या पक्ष के कमरें में जाकर व्यवहार में आये रुपए का थैला तलाश लिया तथा भात में आए कपड़े व नकदी लेकर फरार हो गये। विदा के बाद जब कन्या पक्ष के लोगों घर जाने के लिए सामान एकत्रित करने लगे तो कमरे का सामान बिखरा देख होश उड़ गये। आनन फानन में सामान की तलाश शुरू की गई तो पता चला कि व्यवहार में आये 80 हजार रुपये गायब हैं। भात में आये कपड़े भी गायब थे। चोरी की जानकारी होने पर कन्या पक्ष ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना के दौरान उत्सव गृह के कैमरा बंद होने के कारण चोरों की पहचान नहीं हो सकी है। जबकि विवाह समारोह में आये लोगों ने विदाई के दौरान 3 लोगों को उत्सव गृह से जाता हुआ देखा है। पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है। जेनरेटर बंद होते ही बंद हो जाते हैं कैमरे :

उत्सव गृह में कैमरा सिर्फ तब तक काम करते हैं जब तक जेनरेटर चलता है। जेनरेटर के बंद होते ही कैमरे बंद हो जाते हैं। शुक्रवार की सुबह 6 बजे जेनरेटर बंद हो जाने के कारण कैमरा बंद हो गये जिसके कारण विदाई के दौरान दिखे तीन संदिग्धों की सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सकी है। कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर पुलिस को भेजा है। जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी