12 सीसीटीवी कैमरों के 70 फुटेज, नतीजा सिफर

जागरण संवाददाता उरई कोंच के मोहल्ला लाजपत नगर में खिलौनों की दुकान चलाने वाली युवती प

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:52 PM (IST)
12 सीसीटीवी कैमरों के 70 फुटेज, नतीजा सिफर
12 सीसीटीवी कैमरों के 70 फुटेज, नतीजा सिफर

जागरण संवाददाता, उरई :

कोंच के मोहल्ला लाजपत नगर में खिलौनों की दुकान चलाने वाली युवती पर तेजाब फेंकने की सनसनीखेज घटना से हर कोई दहशत में है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर दो अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, लेकिन 24 घंटे के बीत जाने के बाद भी आरोपितों की पहचान पुलिस नहीं कर पाई है। बाजार व मुख्य मार्ग पर जहां से आरोपित तेजाब फेंकने के बाद भागे रास्ते में पड़ने पर 12 सीसीटीवी कैमरों में उनकी वीडियो कैद हुई है, लेकिन किसी भी कैमरे में उनका चेहरा नहीं दिखाई दिया है। बाइक चला रहा युवक हेलमेट पहने है जबकि दूसरा चेहरे पर नकाब लगाए है। इससे साफ है कि आरोपित पूरी योजना के साथ आए थे। पुलिस ने 70 फुटेज खंगाले हैं पर नतीजा सिफर ही है।

मंगलवार को मोहल्ला लाजपत नगर में युवती अपनी दुकान पर बेफिक्र होकर बैठी थी। इसी दौरान खिलौना खरीदने के बहाने आए एक युवक ने उसके ऊपर तेजाब उड़ेल दिया था। उसका एक साथी बाइक स्टार्ट किए थोड़ी दूर खड़ा था। तेजाब फेंकने के बाद दोनों बाइक से भाग गए। वारदात ने पुलिस ने की चौकसी पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। गंभीर बात यह है कि स् पुलिस, एसओजी व सर्विलांस सेल समेत चार टीमें जांच में लगी होने के बाद भी पुलिस की जांच एक कदम भी आगे नहीं बढ़ पाई है। बाइक में नंबर प्लेट नहीं लगी है। इस वजह से गाड़ी मालिक का पता लगाना भी मुश्किल हो गया है। सफेद रंग की अपाचे गाड़ी हाल ही में तो किसी ने नहीं खरीदी है इस दिशा में भी पुलिस जांच कर रही है। लेकिन कोई खास सुराग नहीं मिला है। बुधवार को पुलिस टीमों ने फिर से घटनास्थल का निरीक्षण किया और प्रत्यक्षदर्शियों से तफ्तीश से घटनाक्रम की जानकारी ली।

--------------------------

इन बिदुओं पर पुलिस कर रही तफ्तीश -हमलावर कहीं पहले से तो युवती को नहीं जानते थे

-पिता व युवती से पैसे के लेनदेन का कोई विवाद तो नहीं है

-एकतरफा प्यार में किसी सनकी ने तो नहीं की घटना

-सनसनीखेज घटना करने के पीछे आरोपित की मंशा क्या रही

-----------------------

घटना की कहानी, प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी

जिस युवती पर तेजाब फेंका गया उसकी खिलौनों की दुकान के बगल में एक महिला सब्जी की दुकान लगाए हैं। महिला ने बताया कि युवक पहले उसकी दुकान पर आया और सब्जी के भाव पूछे। टमाटर व आलू के भाव पूछने के बाद वह खिलौना की दुकान पर पहुंच गया। 100 रुपये का एक खिलौना उसने लिया, उसके पास सौ रुपये फुटकर नहीं थे। 500 का नोट उसने जेब से निकालकर दिया। युवती ने बगल की दुकान से 500 के फुटकर कराए। बाद में 100 रुपये काटकर उसने खिलौना व 400 रुपये युवक को दे दिए। बेफिक्र होकर जैसे ही युवती रुपये गुल्लक में डालने लगी, तभी युवक ने तेजाब की बोतल निकाली और उसके ऊपर उड़ेल दिया। महिला व वह उसकी दुकान पर भी तेजाब गिरा था।

----------------------

मोबाइल का पासवर्ड नहीं बता रही पीड़िता

संदेह है कि तेजाब फेंकने करने वाले युवती को पहले से जानते हैं। इसी वजह से पूरी तैयारी के साथ वे हमला करने आए। ऐसे में मोबाइल फोन के डाटा से सुराग मिल सकते हैं। परंतु युवती के मोबाइल फोन लाक है। उसकी पासवर्ड वह पुलिस को फिलहाल नहीं देना चाहती है।

--------------------------

मामले की जांच की जा रही है। सर्विलांस व साइबर सेल की टीम भी जांच में लगी है। कुछ संदिग्धों को चिह्नित किया गया है। एक दो दिन में आरोपितों की पहचान कर उनकी गिरफ्तार कर ली जाएगी।

रवि कुमार, पुलिस अधीक्षक, उरई

chat bot
आपका साथी