अभियान चलकर 29 ओवरलोड ट्रक पकड़े

संवाद सहयोगी कालपी मौरंग की ओवरलोडिग पर लगाम लगाने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने औचक अभियान चलाया। अभियान में 29 मौरंग के ओवरलोड ट्रक पकड़े गए। अचानक चले इस अभियान से ट्रक चालकों में अफरा- तफरी मच गई। बुधवार की देर रात एसडीएम कौशल कुमार सीओ वीरेंद्र श्रीवास्तव व कोतवाल रूप कृष्ण त्रिपाठी ने बरही बंबा से लेकर जोल्हूपुर चौराहे तक मौरंग के ओवरलोड ट्रकों के विरुद्ध अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:49 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:49 PM (IST)
अभियान चलकर 29 ओवरलोड ट्रक पकड़े
अभियान चलकर 29 ओवरलोड ट्रक पकड़े

संवाद सहयोगी, कालपी : मौरंग की ओवरलोडिग पर लगाम लगाने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने औचक अभियान चलाया। अभियान में 29 मौरंग के ओवरलोड ट्रक पकड़े गए। अचानक चले इस अभियान से ट्रक चालकों में अफरा- तफरी मच गई।

बुधवार की देर रात एसडीएम कौशल कुमार, सीओ वीरेंद्र श्रीवास्तव व कोतवाल रूप कृष्ण त्रिपाठी ने बरही बंबा से लेकर जोल्हूपुर चौराहे तक मौरंग के ओवरलोड ट्रकों के विरुद्ध अभियान चलाया। देखते ही देखते लगभग आधा सैकड़ा से अधिक मौरंग के ट्रकों को पकड़कर नगर की गल्ला मंडी में पुलिस अभिरक्षा में खड़े करवाए गए। देर रात तक चले इस औचक अभियान से ट्रक चालक व मालिक दोनों परेशान हो गए। कदौरा तक सड़क के किनारे किनारे मौरंग ट्रक अभियान भनक लगते ही खडे हो गए। गुरुवार की सुबह ट्रकों की गिनती शुरू हुई जिसमें 29 ट्रक ओवरलोड पाए गए। जो ट्रक नियमानुसार मौरंग लोड किए थे और उनके पास सभी प्रपत्र थे उन्हे छोड़ दिया गया। फिलहाल कदौरा जोल्हूपुर रोड पर सन्नाटा पसरा है। इंट्री करवाने के बाद भी पकड़े जा रहे ट्रक

बुधवार की देर शाम जब स्थानीय पुलिस प्रशासन ने मौरंग के ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा तो यह बात बताई गई कि बीते 4 जून को ही कोतवाली में 7 हजार रुपये देकर एक माह की इंट्री करवाई थी उसके बाद भी ट्रक पकड़े जा रहे हैं। उधर परिवहन विभाग से भी सात हजार रुपये प्रतिमाह इंट्री लेने की बात बताई जा रही है। ट्रक चालकों व मालिकों का कहना है कि इंट्री करवाने के बाद भी हमारे ट्रकों को पकड़ लिया जाता है। कोतवाली की इंट्री की हो रही जांच

मौरंग ट्रकों से इंट्री के नाम हर माह लिए जाने वाले नजराने की बात तो जग जाहिर हो गई लेकिन आज तक इसको लेकर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई। बुधवार की रात चले औचक अभियान से एक बात स्पष्ट हो गई कि कोतवाली पुलिस व परिवहन विभाग हर माह सात सात हजार रुपये मौरंग ट्रकों के चलने के लिये इंट्री ले रहे थे। इसकी शिकायत सांसद भानू प्रताप वर्मा व विधायक नरेंद्र सिंह जादौन ने गृह सचिव व एडीजी जोन कानपुर से की थी। जिसके बाद जांच शुरू हो गई है। इंट्री के नाम पर कोतवाली पुलिस की वसूली की परतें खुलने लगी हैं। ट्रक चालकों के नाम मोबाइल नंबर पते व बयान भी दर्ज किए जाने की बात सामने आ रही है। सीओ वीरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि ओवरलोड जो ट्रक पकड़े जा रहे हैं उन पर कार्रवाई हो रही है और हर माह ली जाने वाली इंट्री के विषय में मुझे कुछ भी जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी