10 से 12 घंटे गुल रहती बिजली, लोग बेहाल

जागरण संवाददाता उरई शहर में दो दिनों से बिजली की लुकाछिपी ने लोगों को रुला दिया है। रात में बारिश होते ही बिजली गुल हो जाती है जो 10-10 घंटे नहीं आती है जिससे लोगों को रात-रात भर जागकर काटनी पड़ रही है। विद्युत व्यवस्था तीन दिनों से बेपटरी हो गई है। रात हो या दिन हर 15 मिनट में विद्युत दो घंटे के लिए गुल हो जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:45 PM (IST)
10 से 12 घंटे गुल रहती बिजली, लोग बेहाल
10 से 12 घंटे गुल रहती बिजली, लोग बेहाल

जागरण संवाददाता, उरई : शहर में दो दिनों से बिजली की लुकाछिपी ने लोगों को रुला दिया है। रात में बारिश होते ही बिजली गुल हो जाती है जो 10-10 घंटे नहीं आती है जिससे लोगों को रात-रात भर जागकर काटनी पड़ रही है।

विद्युत व्यवस्था तीन दिनों से बेपटरी हो गई है। रात हो या दिन हर 15 मिनट में विद्युत दो घंटे के लिए गुल हो जाती है। जिससे लोग न तो पानी भर पा रहे हैं और न ही रात में सो पा रहे हैं। इस कारण लोगों को दोहरी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने कई बार आला अधिकारियों से शिकायत की लेकिन अभी तक व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो सकी है। शुक्रवार की रात को शहर की बिजल गुल हुई और शनिवार की सुबह 8 बजे आई। इसके साथ ही कई मोहल्ले में तो 12 घंटे तक विद्युत गुल रही। साथ ही शनिवार को राजेंद्र नगर में दिन भर बिजली नहीं आयी जिस कारण लोग बेहाल रहे। फाल्ट से 70 गांवों में रहा अंधेरा :

महेबा : उमस भरी गर्मी से जब लोग बेहाल होते हैं उसी समय बिजली भी गुल हो जाती है बारिश होने से 132 केवीए सरसेला से विद्युत उप केंद्र नियामतपुर व सिरसा कलार को जाने वाली 33 केवीए की लाइन में शुक्रवार को फाल्ट आ गया जिससे 70 से अधिक गांव की बिजली गुल हो गई। सुबह के वक्त नियामतपुर, दमरास, सिरसा कलार की पेयजल परियोजनाएं ठप हो जाने से लोग पानी के लिए परेशान रहे। इसके अलावा मोबाइल नेटवर्किंग सेवा भी बाधित हो गई। हीरापुर एवं देवकली की भी लाइन में फाल्ट आ जाने से लाइनमैनों फाल्ट को ठीक किया। अवर अभियंता रमाकांत ने बताया की बारिश में अर्थिंग होने की वजह से लाइन में फाल्ट आ जाता है जिससे ढूंढने में समय लगता है। झूलती हाईटेंशन लाइन से हो सकता हादसा :

डकोर :ग्राम मकरेछा में पंप कैनाल के लिए हाईटेंशन की लाइन के बिजली के तार किसानों के खेतों में लटक कर बड़ी घटना को दावत दे रहे हैं। किसान रामाधीन यादव, अखिलेश, हरनारायण यादव, श्रीपाल, हरनाम ने बताया कि हमारे खेतों में पंप कैनाल के लिए जाने वाली हाईटेंशन लाइन खेतों के ऊपर झूल रहे हैं जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। बिजली विभाग के कर्मचारियों को कई बार लिखित प्रार्थना पत्र दिया है। किसानों ने आरोप लगाया है कि जन सुनवाई में भी लिखित सूचना दी है लेकिन अभी तक कोई निस्तारण नहीं हुआ। इस संबंध में जेई जगदीश वर्मा ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है और यह उनके स्तर का मामला भी नहीं है।

chat bot
आपका साथी