युवाओं को मिलेगा प्रतिभा निखारने का मौका : भूपेंद्र सिंह

पंचायती राज मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ने किया मिनी स्टेडियम का शिलान्यास।

JagranFri, 18 Jun 2021 04:40 AM (IST)
युवाओं को मिलेगा प्रतिभा निखारने का मौका : भूपेंद्र सिंह

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ में सूबे के पंचायती राज मंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि मिनी स्टेडियम बन जाने पर युवाओं को खेलकूद की प्रतिभा निखारने का मौका मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि सरकार गरीब, मजदूर, किसान एवं बेरोजगार युवाओं का सर्वांगीण विकास करने में जुटी है।

प्रभारी मंत्री गुरुवार को मिनी स्टेडियम के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे। नगर पालिका के क्रीड़ा स्थल पर बन रहे मिनी स्टेडियम के शिलान्यास से पूर्व प्रभारी मंत्री ने पूजन किया। इसके बाद जवाहर पार्क पहुंचे और उसका लोकार्पण किया। यहां आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के पात्र लाभार्थियों को आवास की चाबी एवं इस वित्तीय वर्ष में चिह्नित पात्र लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार ने गरीबों को निश्शुल्क विद्युत कनेक्शन, गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए हैं। मुख्य मकसद आम आदमी का विकास एवं मूलभूत आवश्यकताओं को उपलब्ध कराना है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर कराते हुए जन सामान्य की समस्या को दूर कर लाभान्वित किया है। सबके साथ सामान्य व्यवहार के आधार पर पिछड़े लोगों को देश एवं समाज की मुख्य धारा से जोड़ना ही लक्ष्य है। पालिका द्वारा कराए गए विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी प्रभारी मंत्री ने किया। इस दौरान विधायक सिकंदराराऊ वीरेंद्र सिंह राणा ने कहा कि हमारी सरकार भयमुक्त समाज के साथ-साथ गरीब, मजदूरों को सहारा देने वाली है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, जिलाधिकारी रमेश रंजन, एसपी विनीत जायसवाल, पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान, जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह चौहान समेत तमाम नेता मौजूद थे।

ईओ डा. ब्रजेश कुमार ने बताया कि मिनी स्टेडियम का क्षेत्रफल दस हजार वर्ग मीटर है। इसका निर्माण 14वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राप्त धनराशि से होना है। क्रीड़ा स्थल को मिनी स्टेडियम में रूपांतरित किया जाना है। संचालन जिला कार्यक्रम अधिकारी डीके सिंह ने किया। इससे पूर्व मंत्री ने भाजपा नेता नैना बघेल के घर जाकर उनके परिवार को सांत्वना दी।

ये भी रहे मौजूद : नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सरोज देवी, अधिशासी अधिकारी डॉ. बृजेश कुमार, सुनील गुप्ता, नीरज वैश्य, नरेंद्र सिंह जादौन, पंकज गुप्ता, सूरज वाष्र्णेय, नरेंद्र सिंह चौहान, वीरेंद्रर शर्मा, कपिल कुमार, अभिषेक वाष्र्णेय, मुकुल गुप्ता, पूर्व चेयरमैन विजय भारत कुलश्रेष्ठ, कमलेश शर्मा, मीरा माहेश्वरी, प्रवीण वाष्र्णेय, राजू सूफी, रामदास वाल्मीकि, शिवा जादौन, बसंत चौहान आदि मौजूद थे। बारिश में भी डटे रहे लोग,

अफसरों ने तान लिया छाता

जवाहर पार्क में आयोजित समारोह के दौरान जैसे ही मुख्य अतिथि पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी संबोधन के लिए खड़े हुए, तभी बारिश शुरू हो गई। मंत्री ने जहां छाता लगवाकर संबोधित किया, वहीं लोग बारिश के दौरान पंडाल में बैठे रहे। मंचासीन विधायक, डीएम, एसपी ने बारिश से बचने के लिए छाता का प्रयोग किया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, पौधारोपण भी

प्रभारी मंत्री ने सिकंदराराऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएमओ ने व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रस्तावित ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है। इसके बाद प्रभारी मंत्री ने हसायन ब्लाक के गांव रति का नगला में पौधारोपण किया। उनके साथ विधायक और जिलाध्यक्ष भी थे। कार्यकर्ताओं के साथ बैठक, रामवीर भी मिले

जासं, हाथरस : पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सिकंदराराऊ में भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज वैश्य के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की बैठक ली। इसके बाद हसायन में भी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इसमें संगठन की समीक्षा की गई तथा पार्टी के कार्यक्रमों को जनता के बीच में ले जाने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है। सरकार की उपलब्धियों एवं पार्टी की नीतियों को जनता के बीच ले जाएं और लोगों को सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराएं। शाम को लोनिवि गेस्ट हाउस पर प्रभारी मंत्री ने विधायक हरीशंकर माहौर, वीरेंद्र सिंह राणा, चेयरमैन आशीष शर्मा समेत कई नेताओं से वार्ता की। इस दौरान पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय भी उनसे मिले। चर्चा है कि दोनों में जिला पंचायत चुनाव को लेकर वार्ता हुई है। तीन सभासदों ने सौंपा इस्तीफा

संसू, पुरदिलनगर : प्रभारी मंत्री को पुरदिलनगर नगर पंचायत के तीन सभासदों मुकेश जाखेटिया, रेनू यादव व राजवीर सिंह ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इन सभासदों का आरोप है कि सरकार के कार्यकाल में ईओ पुरदिलनगर रमा दुबे की देखरेख में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। इसकी शिकायत डीएम से लेकर सीएम तक कर चुके हैं। जांच के नाम पर हर बार लीपापोती होती रही है। प्रभारी मंत्री आज

भी जिले में रहेंगे

जिले में प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी का शुक्रवार को भी दिनभर कार्यक्रम रहेगा। मंत्री के दौरे को लेकर गुरुवार को पराग डेयरी के ऊबड़ खाबड़ रास्तों को उखड़वाकर इंटर लॉकिग कराई गई। बरसात आने के कारण इंटर लाकिग एवं रंगाई पुताई का काम बाधित रहा। प्रशासन ने मजदूरों की संख्या बढ़ाकर काम में तेजी लाई। गोवंश के नर मादा को अलग-अलग करने के लिए लोहे के जाल लगवाने के साथ-साथ उनकी रंगाई पुताई भी कराई जा रही है। इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी रंगाई पुताई एवं ओपीडी का काम शुरू कर दिया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.