वैक्सीन का आदेश न आने से युवा परेशान

संक्रमण का खतरा बढ़ने से और बचों के भी चपेट में आने से दहशत सरकार ने 18 साल से अधिक आयु के टीकाकरण की परमीशन दी है जिला अस्पताल के चक्कर काटकर जानकारी कर रहे जिले के युवा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 01:00 AM (IST)
वैक्सीन का आदेश न आने से युवा परेशान
वैक्सीन का आदेश न आने से युवा परेशान

संवाद सहयोगी, हाथरस : प्रदेश के कई जिलों में 18 साल से अधिक उम्र वालों का कोविड टीकाकरण शुरू हो गया है मगर जिले में इसकी शुरुआत नहीं हुई है, जबकि यहां कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन की दो डोज बहुत आवश्यक हैं। जिले में पिछले कुछ समय से 45 साल से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। अब तक एक लाख से अधिक लोगों को टीके लग चुके हैं।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में युवा और बच्चे भी संक्रमित हुए हैं। युवाओं में संक्रमण का खतरा देखते हुए 18 साल से अधिक उम्र वालों का पंजीकरण टीकाकरण के लिए कराया गया मगर टीकाकरण की शुरुआत अभी नहीं हुई है। बोले युवा

फोटो-38

पोर्टल पर आनलाइन पंजीकरण पिछले दिनों कराया था। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते जल्द ही टीकाकरण का कार्य शुरू कराया जाना चाहिए।

विकास सिंह। फोटो-36

मेरी उम्र 38 साल है। पोर्टल पर पंजीकरण टीकाकरण के लिए करा चुका हूं। प्रदेश के अन्य जिलों में टीकाकरण 18 साल से अधिक उम्र वालों का शुरू हो चुका है। जिले में भी टीके लगने चाहिए।

धीरज कौशिक। फोटो-37

कोरोना संक्रमण से लोग डरे हुए हैं। टीकाकरण ही एक सहारा है। पिछले दिनों मैने अपना पंजीकरण कराया था। टीकाकरण कब शुरू होगा। इसकी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

योगेश कुमार

34 केंद्रों पर 623 लोगों का हुआ टीकाकरण

फोटो-24

संस, हाथरस : मंगलवार को शहर के बागला संयुक्त अस्पताल सहित कुल 34 केंद्रों पर कोविड-19 का टीकाकरण किया गया। इस दौरान 45 साल से अधिक आयु वाले 623 लोगों को टीके लगाए गए। जिसमें 184 लोगों को पहली, जबकि 439 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। उन्होंने लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। कहा कि सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें।

chat bot
आपका साथी