मतदाता रैली के जरिए युवाओं को किया जागरूक

राजकीय हाईस्कूल दरकौली में निकाली गई जागरूकता रैली।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 01:19 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 01:19 AM (IST)
मतदाता रैली के जरिए युवाओं को किया जागरूक
मतदाता रैली के जरिए युवाओं को किया जागरूक

संवाद सहयोगी, हाथरस : आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व 18 साल से अधिक आयु वर्ग के युवा अपने मतदाता पहचान पत्र बनवा सकें, इसके लिए पिछले कुछ समय से स्वीप योजना के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को सासनी के राजकीय हाईस्कूल की ओर से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

विद्यार्थियों के द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए भाषण, स्लोगन, रंगोली व पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम विद्यालय की प्रधानाचार्या डा. नीरज गोयल के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर अर्चना राजपूत, सीमा, नीरजा राणा, चंद्रमोहन शर्मा उपस्थित रहे। 18 साल की आयु पूरी कर चुके विद्यार्थियों का वोटर लिस्ट में नाम बनवाने हेतु फार्म छह भरवाया गया।

सिकंदराराऊ : टैगोर इंटरनेशनल स्कूल में विद्यार्थियों को मतदान के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें मतदान के बारे में छात्र-छात्राओं को मतदान के बारे में बताया गया। इस अवसर पर किशन वीर सिंह, रंजना कुमार, संध्या जादौन, सुमन प्रकाश, ब्रिजेश शर्मा, सोभा शर्मा, अश्वनी वाष्र्णेय उपस्थित थे। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता

में मिला प्रथम स्थान

प्रदेश स्तरीय आनलाइन प्रतियोगिता में राजकीय हाईस्कूल दरकौली के छात्र प्रमोद कुमार के ²श्य चित्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्र ने पारंपरिक देवोत्थान मांडन का ²श्य चित्र बनाकर अपलोड किया था। अब छात्र राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगा। छात्र की सफलता पर प्रधानाचार्या डा. नीरज गोयल व अन्य शिक्षकों ने बधाई दी। सासनी तहसील में भाकियू हरपाल गुट का धरना-प्रदर्शन, और ज्ञापन

संसू, सासनी : किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू हरपाल गुट के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को तहसील गेट पर एक दिवसीय धरना देकर प्रदर्शन किया। धरने का नेतृत्व विनोद कुमार पुंढीर ने किया। किसानों ने एसडीएम अंजलि गंगवार को मांगों को लेकर ज्ञापन भी दिया।

धरने की अध्यक्षता पाल सिंह ने की। वक्ताओं ने कहा कि किसान यूनियन के कार्यकर्ता एक वर्ष पहले से आंदोलन कर समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। इसे तत्काल पूरा किया जाए। आंदोलन में शहीद हुए किसानों को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। आंदोलनकारी किसानों पर मुकदमा वापस लिया जाए। बिजली की बढ़ी दर वापस ली जाए। लखीमपुर खीरी में आंदोलनकारी किसानों को कुचलकर हत्या में आरोपित केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किया जाए। पराली जलाने वाले मजदूर किसानों पर कारवाई नहीं की जाए। सरकारी महकमों में व्याप्त भ्रष्टाचार खत्म किया जाए। भ्रष्टाचारियों पर एनएसए लगाई जाए। डीजल, गैस, पेट्रोल की बढ़ी कीमत वापस ली जाए। किसान क्रेडिट कार्ड पर ब्याज मानक के अनुरूप ली जाए। धरने का संचालन उमाशंकर वागर ने किया। इस मौके पर रामबाबू सिंह चौहान, ओमप्रकाश त्यागी, श्रीपाल सिंह, ओमप्रकाश दीक्षित महीपाल सिंह, हरीओम, कालीचरन, राजकुमार कौशिक किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी