हसायन में प्रसव कम, सादाबाद में नहीं हो रहे एक्सरे

जासं, हाथरस : डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य ने गुरुवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम के तहत जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा की। सिकंदराराराऊ में आशाओं को कम भुगतान पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की।

डीएम ने चल रहे विभिन्न कार्यक्रम आदि की प्रगति की समीक्षा की। मातृ स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत संचालित जननी सुरक्षा योजना के तहत आशाओं को किये गये भुगतान के बारे मे जानकारी दी। सिकंदराराऊ में कम भुगतान होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी ने आशाओं के शत प्रतिशत भुगतान के निर्देश दिए। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने जनपद के जिला चिकित्सालय के ओपीडी, आइपीडी, अल्ट्रासाउंड, पेथालॉजी तथा अन्य जांचों की प्रगति के बारे में जानकारी दी। माह दिसबंर में हसायन में कम डिलेवरी होने पर नाराजगी व्यक्त की। सादाबाद में कम एक्सरे, मुरसान में अल्ट्रासाउंड व सिकंदराराऊ में पेथोलॉजी टेस्ट की संख्या कम होने पर नाराजगी व्यक्त की।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने बताया कि सादाबाद में प्लेट कम होने के कारण साथ ही बीच में मशीन खराब होने के कारण अल्ट्रासाउंड कम हुए हैं। जननी सुरक्षा योजना प्राधिकृत निजी चिकित्सालयों में प्रसवों की संख्या शून्य होने पर नाराजगी व्यक्त की। सीडीओ एसपी ¨सह ने कहा कि सीएचसी व पीएचसी में चिकित्सकों को किसी प्रकार की समस्या है तो वह उसके बारे में जानकारी दें। इस दौरान सीएमओ डॉ. ब्रजेश राठौर समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पोलियो अभियान को सफल बनाने के दिए निर्देश

जासं, हाथरस : देर शाम कलक्ट्रेट सभागार में संपन्न जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की बैठक हुई। बैठक में डीएम ने पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत जिले में इस अभियान के सफल संचालन के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं करने के निर्देश संबंधित अफसरो ंको दिए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि जिले में संवेदनशील इलाकों के अलावा ईंट भट्ठा, निर्माणाधीन भवनों में कार्यरत मजदूरों के परिवार, घुमंतू लोगों के शिशुओं को पोलियो की खुराक पिलाने के लिये पूरी सतर्कता बरती जाये। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान जिले में पांच वर्ष तक की आयु का कोई भी बच्चा पोलियो की खुराक पीने से छूटने न पाये-सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने कहा कि रूबैला टीकाकरण से जो बच्चे छूट गये हैं। उन सभी को पोलियो अभियान के दौरान सभी छूटे बच्चों को रूबैला टीकाकरण करने के निर्देश दिये। इस दौरान सीडीओ एसपी ¨सह, सीएमओ ब्रजेश राठौर समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.