पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में हुआ महिला का अंतिम संस्कार

गदाई में दिवाकर समाज ने महिला के अंतिम संस्कार को मांगा स्थल पोखर में पानी भर जाने से पैदा हुई दिक्कत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सुलझाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:01 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:01 AM (IST)
पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में हुआ महिला का अंतिम संस्कार
पुलिस-प्रशासन की मौजूदगी में हुआ महिला का अंतिम संस्कार

संसू, हाथरस : कोतवाली मुरसान के गांव गदाई में शुक्रवार को दिवाकर समाज की महिला का अंतिम संस्कार पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में हुआ। समाज के लोगों ने पोखर में गंदा पानी भर जाने के कारण अंत्येष्टि के लिए दूसरे स्थल की मांग की थी। तर्क दिया था कि जो श्मशान मौजूद है उस पर उन्हें जाट समाज के लोग रोक सकते हैं। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने दोनों पक्षों को समझाकर अंतिम संस्कार कराया।

गदाई के रहने वाले तिलक सिंह दिवाकर की पत्नी गीता (32) का बीमारी के चलते निधन हो गया था। शुक्रवार को स्वजन ने शिकायत की कि जिस पोखर पर वह अंतिम संस्कार करते हैं वहां पर गांव का गंदा पानी भर जाने से दिक्कत पैदा हो गई है। उन्हें अंत्येष्टि के लिए दूसरी जगह उपलब्ध कराई जाए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा, सीओ सादाबाद ब्रह्म सिंह, कोतवाल शिवकुमार शर्मा पुलिस बल के साथ पहुंचे। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने समझाते हुए कहा कि गांव के मरघट एवं श्मशान सार्वजनिक भूमि पर है एवं कोई वर्ग या व्यक्ति विशेष उसपर अपना आधिपत्य नहीं जमा सकता। सार्वजनिक मरघट पर सभी अंतिम संस्कार करने के लिए स्वतंत्र हैं। उन्होंने ग्रामीणों को समझाया तब कहीं जाकर अंतिम संस्कार हो सका। सीओ ब्रह्म सिंह ने तनाव से इन्कार किया है। शांतिभंग में चार का चालान

संस, हाथरस : मारपीट के तीन मामलों में कोतवाली सदर पुलिस ने चार लोगों का शांतिभंग में चालान किया। एक मामले में पिता-पुत्र के बीच मारपीट, दूसरे में युवक के चचेरे भाई से मारपीट और तीसरे में युवक ने अपने ही छोटे भाई को पीट दिया था।

शातिर को पुलिस ने दबोचा

संस, हाथरस : कोतवाली चंदपा पुलिस ने अजीत निवासी नगला बांस कुंवरपुर के खिलाफ 27 नवंबर 2020 को चोरी का मुकदमा कुंवरपुर निवासी प्रेमचंद्र की तहरीर पर दर्ज किया था। शुक्रवार को एसएचओ नीता सिंह के नेतृत्व में एसआइ बलवीर सिंह ने अभियुक्त को गिरफ्तार किया। उसे जेल भेज दिया गया।

बहन के साथ मारपीट

संस, हाथरस : कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के एक गांव में भाई ने बहन के साथ मारपीट कर दी। इसपर हंगामा हो गया। बहन ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस भाई को पकड़ कर थाने ले गई।

नहर में गिरा ई-रिक्शा

फोटो- 62

संस, हाथरस : तहसील सदर के समीप हाथरस ब्रांच नहर के पास पटरी से गुजर रहा एक ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर नहर में गिर गया। यह घटना शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे की है। रिक्शा को नहर में गिरते देख वहां लोग शोर मचाने लगे। इससे वहां काफी भीड़ लग गई। तभी पहुंचे पुलिस कर्मियों ने लोगों के सहयोग से रिक्शा को नहर से निकाला। इस घटना में किसी के घायल होने की कोई जानकारी नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी