महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

सादाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए थे स्वजन खून की कमी होने के कारण रेफर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:36 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:36 AM (IST)
महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म
महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

संसू, हाथरस : सादाबाद में स्वास्थ्य विभाग के तमाम दावों के बीच एक महिला को सड़क पर डिलीवरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा। जानकारी मिलने पर बच्चे के जन्म के बाद जच्चा-बच्चा को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया।

तसींगा निवासी साहब सिंह की भाभी पुष्पा देवी पत्नी पप्पू को प्रसव पीड़ा होने पर स्वजन गांव से डिलीवरी कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले आए थे। यहां एफआरयू भवन में तैनात महिला चिकित्सकों ने जब महिला की जांच की तो खून की काफी कमी पाई गई। खून की कमी को देखते हुए वहां तैनात महिला चिकित्सकों ने उसे तत्काल कहीं और ले जाने की सलाह दी। महिला को प्रसव पीड़ा लगातार हो रही थी, लेकिन महिला चिकित्सकों ने उसकी डिलीवरी सीएचसी में नहीं कराई। जैसे ही वह मुरसान मार्ग स्थित अस्पताल के गेट के बाहर निकली थी, प्रसव पीड़ा तेज हो गई। तत्काल राहगीर महिलाओं ने महिला की स्थिति को देखा तो सड़क किनारे पर्दा लगा कर महिला की डिलीवरी कराई। इसकी जानकारी जब महिला चिकित्सकों को हुई तो वे जच्चा और बच्चा को लेकर अस्पताल पहुंचीं। इस मामले में चिकित्सा अधीक्षक डा. दानवीर सिंह का कहना है कि ब्लड की कमी होने के कारण महिला को हाथरस रेफर किया गया था, लेकिन महिला के साथ आए लोग उसे ले जाने की स्थिति में नहीं थे, जिसके कारण यह स्थिति बनी। 160 केंद्रों पर 8465 लोगों को लगाया कोविड का टीका

जासं, हाथरस : जनपद में कोविड टीकाकरण अभियान लगातार जारी है। मंगलवार को 160 केंद्रों पर 8465 लोगों को टीके लगाए गए। 18 प्लस के 2303 लोगों को पहली खुराक दी गई। वहीं इसी आयु वर्ग के 3448 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। 45 प्लस के 706 लोगों को पहली खुराक दी गई। वहीं इसी आयु वर्ग के 2008 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की सलाह दी जा रही है। शिविर में 132 का टीकाकरण

संसू, सिकंदराराऊ : कोविड टीकाकरण को लेकर नगर पालिका परिषद के सभासद अभिषेक वाष्र्णेय की ओर से मोहल्ला बगिया बारहसैनी में स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर पर लगातार टीकाकरण शिविर लगाया जा रहा है। मंगलवार को 29वें शिविर में 132 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें कोविशील्ड का पहला टीका 22 व दूसरा टीका 40 लोगों को लगा। कोवैक्सिन का पहला टीका 12 व दूसरा टीका 58 लोगों को लगाया गया।

इस मौके पर अखिल वाष्र्णेय, आशीष वाष्र्णेय, बंटी खलीफा, प्रकाश वाष्र्णेय, लता, पवन, वंशी पोनिया, नवीन सुपारी, अंकुश वाष्र्णेय, पवन वाष्र्णेय, अभिनव वाष्र्णेय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी