अवैध शराब पर चाबुक, सात गिरफ्तार

मुरसान चंदपा व हाथरस गेट क्षेत्र में भी पुलिस ने की तगड़ी कार्रवाई कोरोना क‌र्फ्यू में चोरी छिपे लगातार हो रही अवैध शराब की बिक्री।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 12:21 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:21 AM (IST)
अवैध शराब पर चाबुक, सात गिरफ्तार
अवैध शराब पर चाबुक, सात गिरफ्तार

जागरण टीम, हाथरस : कोरोना क‌र्फ्यू में अवैध शराब की तस्करी बढ़ गई है। जिलेभर में शराब तस्करों पर कार्रवाई के निर्देश पर रविवार को सिकंदराराऊ में दो स्थानों से यूरिया के जरिए मिलावटी शराब बनाकर बेचने वाले चार लोगों को पकड़ा गया। मुरसान, चंदपा और हाथरस गेट पुलिस ने भी शराब की तस्करी करने वालों पर कार्रवाई की। सिकंदराराऊ में कार्रवाई

कोतवाली पुलिस ने मिलावटी देशी शराब बनाकर बेचने वाले तीन तस्करों को दबोचा और उनके कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब, 300 लीटर लहन व दो किलोग्राम यूरिया बरामद कर तीनों को जेल भेजा। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रवेश राणा ने बताया कि एसआइ सोबरन सिंह ने कासगंज रोड स्थित गांव महामई सलावत नगर को जाने वाले कच्चे मार्ग के किनारे अमरूद के बाग के पास अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। मौके से प्रीतम, करुआ पुत्रगण जंगाली निवासीगण मोहल्ला नगला शीशगर गिहारा बस्ती व पवन पुत्र कैलाश निवासी मोहल्ला नगलालाला थाना सिकंदराराऊ को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से 300 लीटर लहन, दो किलो यूरिया, 20 लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद कर आरोपितों को जेल भेजा। सिकंदराराऊ के ही मटकोटा निवासी जीतू माहेश्वरी के पास से पुलिस ने देशी शराब के 28 क्वार्टर, 32 क्वार्टर अंग्रेजी शराब व नौ अद्धा बरामद किए। तीन अन्य पर कार्रवाई :

कोतवाली मुरसान पुलिस ने करील निवासी जगवीर सिंह के पास सात बोतल व वीरेंद्र सिंह के पास से नौ बोतल शराब हरियाणा ब्रांड की पकड़ी। कोतवाली हाथरस गेट पुलिस पुलिस ने नगला बुधू निवासी प्रमोद के पास से 20 क्वार्टर देशी शराब के अलावा एक चाकू भी बरामद किया। चंदपा पुलिस ने बघना निवासी होशियार सिंह के पास 19 क्वार्टर देशी शराब बरामद की। पुलिस का आपेरशन :

पिछले दिनों नगला सिघी में छह लोगों की शराब पीने से मौत हो गई थी। वहीं कपूरा गांव में पांच लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। इसके बाद से पुलिस ने कोरोना क‌र्फ्यू में अवैध शराब की बिक्री रोकने के लिए जिले में आपरेशन प्रहार संचालित कर रखा है। गांवों में जाकर पुलिस ग्रामीणों के साथ चौपाल लगा रही है। उन्हें विश्वास पर्ची देकर अवैध शराब का कारोबार करने वालों की सूचना देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी