सड़कों पर जलभराव, गलियों में कूड़ा

जलेसर रोड पर नाला बनने के बावजूद हल नहीं हो रही जलभराव की समस्या

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 10:55 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 10:55 AM (IST)
सड़कों पर जलभराव, गलियों में कूड़ा
सड़कों पर जलभराव, गलियों में कूड़ा

संवाद सहयोगी, हाथरस : नगर पालिका के वार्ड नंबर नौ में जलेसर रोड तिराहे के आसपास कई जगह पूरे साल जलभराव रहता है। घरों से निकला गंदा पानी सड़कों पर जमा हो जाता है। जलनिकासी के लिए नाला बनने के बाद भी समस्या का निदान नहीं हो पा रहा। इसीलिए सड़कों की हालत खस्ता है। गलियों में सफाईकर्मियों और नगर पालिका के ट्रैक्टर न पहुंचने के कारण कई दिन तक कूड़ा नहीं उठता।

गंदगी का अंबार : इलाके की जलनिकासी के लिए वाल्मीकि बस्ती से जलेसर रोड स्थित गंदे नाले तक एक नाले का निर्माण किया गया है। नए निर्माण के बाद बराबर में खाली पड़ी जगह पर कूड़ा और नाले से निकले गंदे पानी के इकट्ठा हो जाने से क्षेत्र के हालात नारकीय हो गए हैं। नाले के बराबर खाली जगह पर मिट्टी डलवाकर रास्ता बना दिया जाए तो गंदगी से निजात मिल सकती है। घरों में चल रहे कारखाने : वार्ड नंबर नौ के लोगों ने बताया कि कई घरों में धातु गलाने के कारखाने चल रहे हैं। भट्ठियों से उठने वाली गैस से लोगों को सांस संबंधी बीमारियां हो रही हैं। सरकारी महकमा चुप है। लोगों ने इन कारखानों को शहर के बाहरी इलाकों में शिफ्ट कराने की मांग की है। शाम होते ही अराजकता :

जलेसर रोड के लोगों खासकर महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी यहां मौजूद शराब और भांग के ठेकों से है। ठेकों के पास मौजूद होटलों पर लोग शराब पीते हैं और वहां से गुजरने वाली महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करते हैं।

वार्ड की वस्तुस्थिति

मतदाता-2530

आबादी-4818 वार्ड के क्षेत्र

सीयल

ऊंटगाड़ी मोहल्ला

चामड़ गेट तिराहा

जलेसर रोड

श्याम नगर

बलराम कॉलोनी

----

आज वार्ड नंबर दस में आएगी टीम

गुरुवार को जागरण की टीम वार्ड नंबर दस में लाला का नगला पहुंचेगी। क्षेत्र की समस्याओं को लेकर लोगों से बात की जाएगी। लोगों से बातचीत

नाले का निर्माण तो कर दिया गया है लेकिन अभी तक नाले को ज्वाइंट नहीं किया गया। इससे जल निकासी की समस्या हल नहीं हो पा रही।

-वीरेंद्र, जलेसर रोड घरों में कारखाने चल रहे हैं। भारी धातु गलाई जा रही है। लोग बीमार हो रहे हैं। प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा। कारखाने बाहर होने चाहिए।

प्रेमचंद्र गुप्ता, सीयल तिराहे पर हमेशा पानी भरा रहता है। इस पानी को रोकने का कोई इंतजाम नहीं है। अधिकारी हों या नेता, कोई जलनिकासी के प्रयास नहीं कर रहा।

-बांकेलाल, अशोका टॉकीज गंदगी क्षेत्र की बड़ी समस्या है। कई दिन बीतने पर भी सफाईकर्मी कूड़ा उठाने नहीं पहुंचते। गलियों में तो बिल्कुल भी सफाई नहीं हो रही है।

-प्रताप ¨सह, जलेसर रोड जल निकासी क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है। इसके लिए नाले का निर्माण कराया गया है। जल्द ही जल निकासी सुनिश्चित की जाएगी। कूड़ा उठवाने के लिए पूरा प्रयास किया जाता है। ऊंटगाड़ी मोहल्ले की सड़क का प्रस्ताव पास हो चुका है। शराब और भांग के ठेकों को लेकर पहले भी प्रदर्शन हो चुके हैं। ठेके के आसपास के दुकानदारों से शराब न पिलाने को कहा जाएगा।

-उमेश कुमारी, सभासद

chat bot
आपका साथी