दो दिन सफर करने से बचें, बसों की रहेगी किल्लत

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लगाई गई हैं 30 बसें बसों के लिए यात्रियों को झेलनी होगी दिक्कत।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 11:14 PM (IST)
दो दिन सफर करने से बचें,  बसों की रहेगी किल्लत
दो दिन सफर करने से बचें, बसों की रहेगी किल्लत

संवाद सहयोगी, हाथरस: दो दिन यात्रियों को सफर करने से बचना चाहिए। लोकल सहित लंबे रूटों पर भी बसों के लिए मारामारी रहेगी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए बसों को मांगा गया है। इसीलिए 13 व 14 सितंबर को सड़कों पर बसों की भारी किल्लत रहेगी।

यात्रियों को बेहतर यात्रा सुविधा सिर्फ सपना बनकर रह गई है। बसों के संचालन को लेकर रोडवेज की व्यवस्था काफी दिनों से बिगड़ चुकी है। रूटों पर चलाने के लिए आवश्यक संख्या में रोडवेज के पास बसें नहीं हैं। इसके बाद भी अब प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए 30 बसों की मांग प्रशासन द्वारा की गई है। 13 व 14 सितंबर को यह बसें कार्यक्रम के लिए रवाना होंगी। यात्रियों की फिक्र छोड़ विभागीय अधिकारी इसके लिए तैयारियों में लग गए हैं।

खराब पड़ी हैं करीब 29 बसें

रोडवेज के बेड़े में करीब 79 बसें हैं। इनमें से करीब 29 बसें गियर बाक्स, टायर, इंजन व अन्य तकनीकी कमियों के चलते खराब पड़ी हैं। उपकरणों के नहीं मिलने से यह बसें ठीक नहीं हो पा रही हैं। करीब एक माह से खराबी के चलते ही यह बसें कार्यशाला से नहीं निकल पा रही हैं। सड़कों पर करीब 45 से भी कम बसें चल रही हैं।

लाखों का घाटा झेल रहा रोडवेज

रोडवेज के हाथरस डिपो में यात्रियों के सापेक्ष बसों की संख्या बहुत कम है। उसके बाद भी जो हैं उनमें अधिकतर खराब रहती हैं। ऐसे में बसों के नहीं होने से यात्रियों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। वहीं, रोडवेज को भी प्रतिदिन करीब पांच लाख रुपये के राजस्व का घाटा झेलना पड़ रहा है।

इनका कहना है-

रोडवेज की खराब बसें उपकरण नहीं होने के कारण सही नहीं हो पा रही हैं। यात्रियों को लेकर बसों को जल्द ठीक कराने का प्रयास कराया जा रहा है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मांगी गई बसों के लिए व्यवस्था की जा रही है।

- शशीरानी, एआरएम

chat bot
आपका साथी