आंधी ने बिजली विभाग को दिया 30 लाख का झटका

-75 गांवों की विद्युत व्यवस्था प्रभावित पानी के लिए हाहाकार -विद्युत आपूर्ति सुचारु होने में अभी दो से दिन और लग सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:26 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:26 AM (IST)
आंधी ने बिजली विभाग को  दिया 30 लाख का झटका
आंधी ने बिजली विभाग को दिया 30 लाख का झटका

जासं, हाथरस : पिछले दिनों आंधी और बारिश ने ग्रामीण क्षेत्र की बिजली व्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। जनपद में विभिन्न स्थानों पर 208 बिजली के खंभे टूट गए हैं। कई स्थानों पर तार भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे विभाग को करीब 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। गांवों में बिजली संकट से पानी की भी समस्या पैदा हो गई है। आपूर्ति बहाल करने के लिए अभियंता और कर्मचारी लगे हुए हैं। अभी लाइन सही होने में दो दिन और लग सकते हैं।

बुधवार को आई आंधी के बाद देहात क्षेत्र में 11 व 33 केवी लाइन के 208 खंभे टूट गए हैं। इससे कई सब स्टेशनों पर ब्रेक डाउन हो गया है। देर शाम तक आंधी और बारिश के कारण उस समय काम शुरू नहीं हो सका था। अगले दिन गुरुवार से काम शुरू हुआ। लाइनों का धीरे-धीरे निरीक्षण करने के बाद खंभे टूटने की संख्या बढ़ती गई। अब तक 208 खंभे टूट मिले हैं। इससे 75 गांवों की बिजली व्यवस्था पूरी तरह प्रभावित है। बिजली विभाग का दावा है कि वाजिदपुर और अन्य सब स्टेशनों से जुड़ी 40 से अधिक गांवों की आपूर्ति बहाल कर दी गई है। ईशेपुर व अन्य सब स्टेशनों से जुड़ी लाइनों पर काम चल रहा है। एसडीओ देवेंद्र कुमार ने बताया कि अगले दो दिनों में हालात सामान्य हो जाएंगे।

इन गांवों में बिजली न होने से दिनचर्या प्रभावित हो गई है। ग्रामीण बिजली के उपकरण प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं। सब से अधिक दिक्कत पेयजल और मोबाइल चार्जिंग की है। रात में प्रकाश की व्यवस्था न होने से पशु चोरी का खतरा भी है। तेज आंधी के साथ हुई हल्की बारिश, सुहाना हुआ मौसम

संस, हाथरस : मौसम का मिजाज अचानक बदलने लगा है। शुक्रवार की शाम होते ही आंधी चलने लगी। वहीं बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हल्की बारिश भी शुरू हो गई। रात में भी कभी बारिश तो कभी तेज हवाओं का दौर चलता रहा। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। देहात क्षेत्रों में भी जगह-जगह आंधी के साथ हल्की बारिश हुई।

chat bot
आपका साथी