किसान की मौत पर भड़के ग्रामीण, होमगार्ड से मारपीट, वर्दी फाड़ी

हसायन के गांव भितर के किसान की हादसे में मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Aug 2021 12:40 AM (IST) Updated:Sun, 15 Aug 2021 12:40 AM (IST)
किसान की मौत पर भड़के ग्रामीण, 
होमगार्ड से मारपीट, वर्दी फाड़ी
किसान की मौत पर भड़के ग्रामीण, होमगार्ड से मारपीट, वर्दी फाड़ी

संसू, हाथरस: हसायन के गांव भितर के किसान की हादसे में मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। मृतक के स्वजन व ग्रामीणों ने चालक को बचाने और रुपये लेने का आरोप लगाते हुए होमगार्ड से मारपीट कर दी। उसकी जेब में रखे कुछ रुपये भी छीन लिए।

गांव भितर निवासी 45 वर्षीय लाखन सिंह खेत की जुताई के लिए गांव के ही प्रमोद कुमार का ट्रैक्टर ले गए थे। जुताई के बाद ट्रैक्टर खेत से कच्ची मार्ग पर चढ़ाने के दौरान ट्रैक्टर पलट गया। इसमें दबकर लाखन सिंह की मौत हो गई। चालक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीण हंगामा करने लगे और पुलिस को सूचना दी। एसआइ हरीशचंद्र और होमगार्ड संजय सिंह ने गांव जाकर जांच पड़ताल की। एसआइ और होमगार्ड के वापस लौटने पर ग्रामीणों के साथ नोकझोंक हो गई। ग्रामीणों ने होमगार्ड पर चालक को बचाने के लिए चालक के स्वजन से रुपये लेने का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने होमगार्ड के साथ मारपीट कर दी। सीओ सिकंदराराऊ सुरेंद्र सिंह के अलावा हाथरस जंक्शन, सिकंदराराऊ कोतवाली और हाथरस जंक्शन की पुलिस गांव में पहुंची। होमगार्ड संजय का कहना है कि उसके खेत में धान की रोपाई की जा रही है, इसके लिए शाम को मजदूरों को पेमेंट देना था। 19,300 रुपये उसकी जेब में थे जो कि ग्रामीणों ने छीन लिए। मारपीट कर वर्दी भी फाड़ दी।

ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। होमगार्ड के साथ मारपीट व रुपये छीनने के मामले की जांच सीओ सिकंदराराऊ को सौंपी है। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

- अवधेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर,हसायन।

chat bot
आपका साथी