प्रधान पति पर अपात्रों को लाभ दिलाने का आरोप

हाथरस के गांव पैकवाड़ा के प्रधानपति पर मिलीभगत करके अपात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 04:03 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 04:03 AM (IST)
प्रधान पति पर अपात्रों को लाभ दिलाने का आरोप
प्रधान पति पर अपात्रों को लाभ दिलाने का आरोप

जासं, हाथरस : हाथरस के गांव पैकवाड़ा के प्रधानपति पर मिलीभगत करके अपात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का आरोप लगाया है। शिकायत में कहा गया है कि ग्राम प्रधान के पति खुद को प्रधान लिखकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उनपर कार्रवाई होनी चाहिए।

एसडीएम हाथरस को भेजे शिकायतीपत्र में गांव के ही अमरनाथ अग्निहोत्री ने कहा है कि राजीव कुमार अग्निहोत्री की पत्नी सीमा ग्राम प्रधान हैं मगर राजीव फेसबुक पर खुद को प्रधान बताकर भ्रमित कर रहे हैं। उन पर आपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए। वहीं गांव के ही प्रवीन कुमार ने डीएम को लिखे पत्र में कहा है कि प्रधानपति ने पूर्व लेखपाल की मिलीभगत से तमाम अपात्र लोगों को वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन एवं अन्य योजनाओं का लाभ दिलवा दिया है। वर्जन--

आरोप लगाने वाले अमरनाथ खुद ही अपात्र हैं और राशन पा रहे हैं। आरोप लगाने से पहले खुद के गिरेबान में झांक लेना चाहिए। जहां तक फेकबुक पर खुद को प्रधान बताने की बात है तो घर के बच्चे ने प्रधान लिख दिया था जिसे डिलीट कर दिया है।

-राजीव अग्निहोत्री, प्रधान पति। पंचायत सहायकों की सूची तैयार

जासं, हाथरस : जनपद की सभी 463 ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सभी पंचायतों से सूची जिला मुख्यालय को भिजवा दी गई है जिसे डीएम की मुहर के बाद 10 सितंबर को जारी कर दी जाएगी।

शासन स्तर से जिले की ग्राम पंचायतों में पंचायत सहायक की भर्ती के निर्देश दिए गए थे। पंचायती राज विभाग की ओर से ग्राम पंचायत सहायक के पदों पर आवेदन प्रकिया के बाद सूची फाइनल करने की तारीख तय कर दी गई। ग्राम पंचायत स्तर से मेरिट सूची तैयार कर जिला मुख्यालय को भिजवा दी गई है। इस सूची पर डीएम रमेश रंजन की मुहर लगनी है। शासन स्तर से पंचायत सहायक के पदों के पूरा ब्योरा पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश जारी किए गए हैं। शासन ने कहा है कि पंचायत सहायक के पद पर चयनित होने वाले अभ्यर्थी के शैक्षिक योग्यता से लेकर व्यक्तिगत ब्योरा तक पोर्टल पर ब्लाक वार अपलोड किया जाए, जिससे कोई भी व्यक्ति एक क्लिक में अपने घर से ही पूरा ब्योरा देख सके।

chat bot
आपका साथी