विद्युत विजिलेंस टीम से मारपीट, मोबाइल छीनकर सबूत मिटाए

हमलावरों पर मोबाइल से वीडियो व फोटो डिलीट करने का आरोप तीन लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 12:34 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 12:34 AM (IST)
विद्युत विजिलेंस टीम से मारपीट, मोबाइल छीनकर सबूत मिटाए
विद्युत विजिलेंस टीम से मारपीट, मोबाइल छीनकर सबूत मिटाए

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव नावली लालपुर में मंगलवार की सुबह चेकिग करने पहुंची हाइडिल की विजिलेंस टीम के साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की गई। टीम से मोबाइल छीनकर विद्युत चोरी से संबंधित वीडियो व फोटो डिलीट कर एकत्रित किए गए साक्ष्य मिटा दिए। इससे हंगामा खड़ा हो गया। अवर अभियंता ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

विद्युत प्रवर्तन दल हाथरस के अवर अभियंता प्रदीप कुमार दल के साथ नगला जलाल स्थित बिजलीघर से टीम को साथ लेकर बरतर फीडर के गांव नावली लालपुर में सोमवार की शाम चार बजे चेकिग करने पहुंचे। टीम गांव में विद्युत चेकिग कर रही थी, तभी अधिकारियों ने एक मकान में अंदर घुस कर चेकिग करने का प्रयास करते हुए दस्तावेज मांगे, मगर मकान मालिक ने इसका विरोध किया। इससे हंगामा हो गया। टीम को यहां तीन मकान मिले, जबकि कनेक्शन एक था। अवर अभियंता का आरोप है इतना पूछते ही आरोपित संजीव यादव, उनके भाई वीनेश व दोस्त पप्पू ने टीम के साथ गाली-गलौज करते हुए अभद्रता कर दी। सरकारी कार्य में बाधा डाली। जब वीडियो बनाने का प्रयास किया तो इन लोगों ने मोबाइल छीनकर साक्ष्य मिटाने के लिए बनाई गई वीडियो व फोटो डिलीट कर दिए गए।

इस दौरान ग्रामीणों का जमघट लग गया। उन्होंने हस्तक्षेप कर टीम का मोबाइल वापस करा दिया। इस मामले की सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस मौके पर आ गई। अवर अभियंता की तहरीर के आधार पर तीनों आरोपितों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया है। उधर, आरोपित संजीव यादव का कहना है कि टीम घर पर चेकिग के लिए पहुंची तो उसकी मां व भाई की पत्नी घर पर थी। तभी उनका भाई भी ससुराल से गमी में होकर लौटा था। टीम से बिल की रसीद बाद में दिखाने की बात कही तो ये लोग जबरन घर में घुसने लगे। इसी बात का विरोध किया था। मारपीट किसी भी कर्मी के साथ नहीं की है। विजिलेंस ने मारे छापे, 348 कनेक्शन काटे

जासं, हाथरस : बिजली चोरी करने वाले और बकायेदारों के खिलाफ विजिलेंस टीमों की कार्रवाई जारी है। जनपद में विभिन्न स्थानों पर की गई कार्रवाई में 348 कनेक्शन काटे गए। इन लोगों से 12.45 लाख रुपये की वसूली की गई है।

विजिलेंस की टीमों ने मंगलवार को सुबह से देर शाम तक चलाए गए अभियान में शहर के अलावा सिकंदराराऊ, सासनी और सादाबाद क्षेत्र में 348 कनेक्शन काटे। इन लोगों पर 28.55 लाख रुपये का बकाया चल रहा है। इन लोगों से 12.45 लाख रुपये की वसूली भी की गई। बिजली विभाग की ओर से अब तक लगभग 6400 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है। एसई पवन कुमार अग्रवाल ने बताया कि बकायेदारों और बिजली चोरों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा। आजकल ओटीएस स्कीम चल रही है। बकायेदार छूट का लाभ ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी