खाता व एटीएम नंबर पूछकर शातिर ने निकाले 86 हजार

सादाबाद के विनोबा नगर निवासी युवक के खाते से निकली रकम क्रेडिट कार्ड को बंद कराने की कहकर पूछ लिए खाता व एटीएम नंबर पीड़ित ने कोतवाली सादाबाद जाकर रिपोर्ट कराने के लिए दी तहरीर।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:24 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:24 AM (IST)
खाता व एटीएम नंबर पूछकर शातिर ने निकाले 86 हजार
खाता व एटीएम नंबर पूछकर शातिर ने निकाले 86 हजार

संवाद सूत्र, सादाबाद : कोतवाली सादाबाद के विनोबा नगर के एक युवक से शातिर ने क्रेडिट कार्ड बंद करने के बहाने बैंक खाता व एटीएम का नंबर पूछ लिया। फिर दो बार में 86 हजार रुपये पार कर दिए। रुपये निकलने का मैसेज आया तो कोतवाली सादाबाद में तहरीर दी।

विनोबा नगर निवासी अनुराग सिसोदिया के पास एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड है। युवक उस कार्ड को बंद कराना चाहता था। गुरुवार दोपहर युवक के पास एक अनजान नंबर से फोन आया और क्रेडिट कार्ड बंद कराने की बात युवक से कही। शातिर ने उसका दूसरे बैंक का खाता नंबर व एटीएम का नंबर पूछ लिया। युवक ने खाता नंबर व एटीएम नंबर फोन करने वाले व्यक्ति को बता दिए। इसके बाद पांच हजार रुपये खाते से निकलने का मैसेज आया। युवक कुछ समझ पाता तब तक 81 हजार रुपये और उसके खाते से कट गए। अपने साथ हुई साइबर ठगी से युवक परेशान हो गया। बैंक जाकर छानबीन की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पीड़ित ने कोतवाली सादाबाद में तहरीर दी है। जिले में सक्रिय है गिरोह

जिले में आनलाइन ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है, जोकि लगातार वारदातों को अंजाम दे रहा है। पुलिस व बैंक लोगों को जागरूक करते रहते हैं फिर भी लोग साइबर ठगी का शिकार हो जाते हैं। संस, हाथरस : अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय ने कहा है कि आयुक्त के द्वारा खुले तेल की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। भविष्य में यदि कोई भी खाद्य कारोबारी खुला तेल बेचता हुआ पाया जाएगा उसके तेल का नमूना संग्रहित कर तेल सीज कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी