60 साल से अधिक उम्र वाले 5300 लोगों का टीकाकरण

कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। टीकाकरण का काम तेज कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 12:36 AM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 12:36 AM (IST)
60 साल से अधिक उम्र वाले  5300 लोगों का टीकाकरण
60 साल से अधिक उम्र वाले 5300 लोगों का टीकाकरण

संवाद सहयोगी,हाथरस: कोरोना वायरस की दूसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। त्योहार से पूर्व अधिक से अधिक टीकाकरण कराया जा रहा है। सोमवार को जिला अस्पताल सहित 33 स्थानों पर 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण कराया गया।

सोमवार को 4780 लोगों के टीका लगाने का लक्ष्य था। इसके सापेक्ष विभाग ने करीब 5300 लोगों के टीका लगाया। कुल 110 प्रतिशत टीकाकरण हुआ। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है, जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। उन्होंने लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें।

आज भी होगा टीकाकरण

देश-प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनपद में मंगलवार को भी कोविड-19 टीकाकरण किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि होली के ²ष्टिगत मंगलावर को भी सोमवार की भांति 33 स्थानों पर टीकाकरण होगा। उन्होंने अपील की कि सभी 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति व 45-59 वर्ष के बीमारी से ग्रसित व्यक्ति अपना टीकाकरण करा लें।

सादाबाद में व्यक्ति की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की वजह से अधिक से अधिक सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराये जा रहे हैं। सोमवार को शहर सहित देहात क्षेत्र में करीब एक हजार से अधिक लोगों का कोविड सैंपल कराया गया। 20 मार्च को सादाबाद के गांव नसीरपुर निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति ने कोविड सैंपल कराया था। सोमवार को व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है।

chat bot
आपका साथी