दस केंद्रों पर 670 लोगों का हुआ टीकाकरण

18 साल से अधिक उम्र के लोगों ने पोर्टल पर कराया था पंजीकरण पंजीकरण कराने के बाद भी नहीं हो पा रही अभी टीकाकरण की व्यवस्था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:50 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:50 AM (IST)
दस केंद्रों पर 670 लोगों  का हुआ टीकाकरण
दस केंद्रों पर 670 लोगों का हुआ टीकाकरण

संस, हाथरस : कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने टीकाकरण तो शुरू कर दिया मगर यहां उसकी रफ्तार बेहद धीमी है। 18 साल से ऊपर वालों का टीकाकरण अभी शुरू ही नहीं हो पाया। बुधवार को दस केंद्रों पर सिर्फ 670 लोगों का टीकाकरण हो पाया।

कई दिन से कोरोना क‌र्फ्यू चल रहा है। इसकी वजह से लोग टीकाकरण कराने के लिए केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे। लगातार दूसरे दिन स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण कराने वालों की भीड़ काफी कम दिखाई दी। बुधवार को दस केंद्रों पर 218 लोगों को वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई, जबकि 452 लोगों को दूसरी डोज दी गई। टीकाकरण कराने के बाद आधा घंटा तक लोगों को निगरानी कक्ष में रखा गया। अभी करना होगा इंतजार

कोरोना संक्रमण का खतरा अब कम उम्र के लोगों में भी दिखाई दे रहा है। जिसे देखते हुए सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र वालों को भी वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की है। युवाओं के पंजीकरण टीकाकरण के लिए पोर्टल पर कराए गए थे, लेकिन अभी जिले में टीकाकरण की व्यवस्था 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए नहीं हो पाई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उच्च अधिकारियों की गाइड लाइन का इंतजार कर रहे हैं। पहले दिन 54 हजार कार्ड धारकों को दिया राशन

जासं, हाथरस : लॉकडाउन के दौरान सरकारी रेट पर राशन का वितरण कराया जा रहा है। पहले दिन 54 हजार कार्ड धारकों को राशन दिया गया।

जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव के अनुसार 14 मई तक अंत्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को आवश्यक वस्तुओं का वितरण कराया जाना है। दुकान पर एक समय में पांच से अधिक उपभोक्ता एकत्र न होने देने, दो उपभोक्ताओं के मध्य कम से कम एक मीटर की दूरी रखने के निर्देश दिए गए हैं। पर्यवेक्षक अधिकारी, नोडल अधिकारी अपनी उपस्थिति में निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करेंगे।

chat bot
आपका साथी