राशन की दुकान को लेकर हंगामा, नोडल अफसर की रोकी गई गाड़ी

सहपऊ की ग्राम पंचायत दौहई में दुकान आवंटन को लेकर है विवाद नाराजगी काफी समझाने के बाद ग्रामीणों ने नोडल अधिकारी को दिया ज्ञापन अफसरों ने कहा जिलाधिकारी के दिशा-निर्देश के अनुसार काम होगा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:08 AM (IST)
राशन की दुकान को लेकर हंगामा, नोडल अफसर की रोकी गई गाड़ी
राशन की दुकान को लेकर हंगामा, नोडल अफसर की रोकी गई गाड़ी

संवाद सूत्र, हाथरस : सहपऊ विकास खंड की ग्राम पंचायत दौहई में सरकारी राशन की दुकान के आवंटन के लिए हुई खुली बैठक में जमकर हंगामा किया गया। बैठक में आए ग्रामीण नोडल अधिकारी की गाड़ी को रोक लिया। वाद विवाद के बीच उनको ज्ञापन सौंपा गया।

राशन डीलर तुलसी दास ने 27 जुलाई को बीमार होने कारण राशन डीलरशिप छोड़ दी थी, जिससे अधिकारियों की स्वीकृत मिलने पर इस ग्राम पंचायत की सरकारी राशन की दुकान अन्य राशन डीलरों के साथ अटैच कर दी गई थी। दुकान के आवंटन के लिए अपर जिला कृषि अधिकारी सुजान सिंह नोडल अधिकारी, प्रभारी बीडीओ देवेंद्र सिंह एवं ग्राम सचिव प्रेम कुमार तथा गिरीश कुमार भी बैठक में आए। शांति व्यवस्था की ²ष्टि से फोर्स तैनात था।

ग्राम प्रधान महीपाल सिंह की अध्यक्षता में खुली बैठक में कहा गया कि सरकारी दुकान के आवंटन के लिए केवल स्वयं सहायता समूह ही आवेदन कर सकते हैं। इन नियमों एवं शर्तों को सुनने के बाद बैठक में कानाफूसी होने लगी। बैठक में जय दुर्गे स्वयं सहायता समूह, जय भोले स्वयं सहायता समूह, जय अंबे स्वयं सहायता समूह, जय श्रीरामस्वयं सहायता समूह साकार हरि स्वयं सहायता समूह ने आवंटन के लिए नामांकन किया। जय दुर्गे स्वयं सहायता समूह को दुकान के आवंटन की घोषणा की गई तो बैठक में हंगामा शुरू हो गया। ग्रामीणों ने मिलकर नोडल अधिकारी एवं प्रभारी बीडीओ की गाड़ियों को घेर लिया और हंगामा किया। हंगामे के बीच बैठक को स्थगित कर दिया गया। वर्जन --

राशन की दुकान के आवंटन के लिए खुली बैठक नए नियम एवं शर्तों के अंतर्गत की गई थी एवं उसका पालन करते हुए ही दुकान का आवंटन किया गया। ग्रामीणों ने जो भी ज्ञापन दिया है उसे उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा।

-सुजान सिंह अपर जिला कृषि अधिकारी हाथरस, नोडल अधिकारी

chat bot
आपका साथी