फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने में अवैध वसूली पर हंगामा

शनिवार को सीएमओ कार्यालय में पहुंचे थे नवनियुक्त शिक्षक लगे गंभीर आरोप।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:24 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:24 AM (IST)
फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने  में अवैध वसूली पर हंगामा
फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने में अवैध वसूली पर हंगामा

संवाद सहयोगी, हाथरस : शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने के नाम पर अवैध वसूली को लेकर काफी देर तक हंगामा किया गया। प्रमाणपत्र बनवाने आए नव नियुक्त शिक्षकों ने सीएमओ कार्यालय में तैनात बाबू व चतुर्थश्रेणी कर्मचारियों पर प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर अवैध वसूली का आरोप लगाया। डीएम से फोन पर शिकायत की। विभागीय अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद हंगामा शांत हुआ।

शुक्रवार को शिक्षक भर्ती के तहत चुने गए 55 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे। शनिवार को सभी शिक्षक बागला संयुक्त अस्पताल में फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने के लिए पहुंचे, जहां अलग-अलग चिकित्सकों ने इनके स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद सभी लोग फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आगरा रोड स्थित सीएमओ कार्यालय पहुंचे, जहां एक ही काउंटर होने पर तमाम दिक्कतें हुईं। कर्मचारियों के मनमानी करने पर हंगामा हो गया। कुछ अभ्यर्थियों ने अवैध वूसली का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से फोन पर शिकायत की। डीएम ने फोन करके व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। डीएम से शिकायत के बाद कुछ नवनियुक्त शिक्षकों के पैसे वापस करा दिए गए। प्रभारी सीएमओ डॉ.डीके अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर एक की जगह दो काउंटर पर फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने की व्यवस्था की। साथ ही हंगामा न हो, इसके लिए दो पुलिस कर्मियों को कार्यालय पर बुला लिया। बाद में प्रमाणपत्र बनाने में कोई व्यवधान नहीं आया। वर्जन-

फिटनेस प्रमाणपत्र निश्शुल्क बनाए जाते हैं। यदि किसी ने इसके लिए पैसे लिए हैं, तो लिखित शिकायत करें, जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ एफआइआर कराई जाएगी।

डा.डीके अग्रवाल, प्रभारी, सीएमओ

chat bot
आपका साथी