टीकाकरण में देरी पर सीएचसी पर हंगामा

आनलाइन पंजीकरण वाले पहले टीकाकरण कराने की कर रहे थे मांग भाजपा के प्रभारी राजा वर्मा के निरीक्षण से पहले हुई यह घटना।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:40 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:40 AM (IST)
टीकाकरण में देरी पर सीएचसी पर हंगामा
टीकाकरण में देरी पर सीएचसी पर हंगामा

संवाद सूत्र, हाथरस : सासनी में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व जिला प्रभारी के निरीक्षण से पहले सीएचसी पर कोरोना टीका लगवाने को लेकर मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को चिकित्सकों ने समझाकर शांत किया और टीकाकरण का कार्य शुरू कराया।

कोविड टीका लगवाने के लिए पोर्टल तथा आफलाइन सेंटर पर पंजीकरण कराने की व्यवस्था है। सीएचसी पर मंगलवार की सुबह साढ़े दस बजे टीकाकरण शुरू नहीं हुआ। इस दौरान पंजीकरण काउंटर भी बंद था। काफी देर तक जब कोई स्वास्थ्यकर्मी काउंटर पर नहीं पहुंचा तो टीकाकरण कराने आए लोग आक्रोशित होने लगे। कुछ देर बाद हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा करने वालों में ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले अधिक थे। 18 प्लस व 45 प्लस वाले लोग काफी संख्या में मौजूद थे। उनका कहना था कि आनलाइन पंजीकरण के बाद उन्हें मंगलवार को टीका लगवाने का मैसेज मिला है। ऐसे में अगर आज टीका नहीं लगा तो बाद में परेशानी होगी। उनका कहना था कि पहले आनलाइन पंजीकरण वाले लोगों को टीका देना चाहिए। उसके बाद आफलाइन वालों को। वहीं ऑफलाइन पंजीकरण कराने वाले लोगों का कहना था कि जब सरकार ने मौके पर ही पंजीकरण की सुविधा दी है तो उन्हें भी टीका लगना चाहिए। अस्पताल प्रबंधन और टीका लगवाने आए लोगों के बीच एक घंटे तक विवाद चलता रहा। इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर आ गई थी। भाजपा के प्रभारी ने लिया जायजा

संसू, सासनी : मंगलवार को भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व जनपद प्रभारी राजा वर्मा ने चेयरमैन लालता प्रसाद माहौर के साथ टीकाकरण का जायजा लिया। वैक्सीन के रखरखाव व वार्डों का निरीक्षण किया। स्टाफ से कहा कि सफाई व अन्य कमियों को दूर किया जाए। कोविड टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन डेस्क व आनलाइन टीकाकरण के लिए आवेदन करने वाले लोगों की परेशानी के बारे में पूछा। अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के साथ अपील की कि कोविड की गाइडलाइन का पालन करें। जच्चा बच्चा केंद्र पर प्रसूताओं के हालचाल और मिलने वाली सहायता की जानकारी की। इस मौके पर प्रभारी एसपी सिंह के अलावा अविनाश तिवारी, प्रेम सिंह कुशवाहा, आकाश वाष्र्णेय, दीपेश वर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी