विश्वविद्यालय के सचल दल ने परखी परीक्षा की हकीकत

बीएड द्वितीय वर्ष की परीक्षा खत्म अब परिणाम का इंतजार सरस्वती महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर आया विवि का नामित सचल दल।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:31 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:31 AM (IST)
विश्वविद्यालय के सचल दल ने परखी परीक्षा की हकीकत
विश्वविद्यालय के सचल दल ने परखी परीक्षा की हकीकत

संवाद सहयोगी, हाथरस : शहर के दो परीक्षा केंद्रों पर बीएड द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों की परीक्षा पूरी हो गई। सरस्वती महाविद्यालय पर विश्वविद्यालय के नामित सचल दल ने सोमवार को पहुंचकर परीक्षा की हकीकत देखी। परीक्षा खत्म होने के बाद अब परिणाम का इंतजार रहेगा।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीएड द्वितीय वर्ष सत्र 2021 की परीक्षाओं का आयोजन शहर के दो महाविद्यालय बागला डिग्री कालेज व सरस्वती महाविद्यालय में हुई। सोमवार को आखिरी पेपर की परीक्षा कराई गई। पीसी बागला महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर जिले के 20 व सरस्वती डिग्री कॉलेज में पांच महाविद्यालयों के परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे थे। सोमवार को अंतिम पेपर में बागला कालेज में 1070 परीक्षार्थियों में से 1024 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। जबकि 46 अनुपस्थित रहे। सरस्वती महाविद्यालय में 401 परीक्षार्थियों में से 364 ने परीक्षा दी, 37 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। आखिरी पेपर के दिन सरस्वती महाविद्यालय में विश्वविद्यालय के सचल दल में शामिल राजकीय महाविद्यालय मांट (मथुरा) की टीम पहुंची। चेकिग के दौरान कोई भी परीक्षार्थी नकल करते नहीं मिला। इससे पहले दोनों ही परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल का खासा ध्यान रखा गया। परीक्षा कक्ष में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों के हाथों को सैनिटाइज कराया गया और कक्ष में शारीरिक दूरी का ध्यान में रखकर बैठाया गया था। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में

लगे अफसरों के तबादले पर रोक

जासं, हाथरस: निर्वाचन आयोग के निर्देश पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अधिकारियों व जिला निर्वाचन अधिकारी (जिलाधिकारी), उप जिला निर्वाचन अधिकारी (अपर जिलाधिकारी), निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (उप जिलाधिकारी), सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (तहसीलदार, नायब तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, चकबंदी अधिकारी, सहायक चकबंदी अधिकारी) तथा बूथ स्तर के अफसर को आयोग की अनुमति के बिना पुनरीक्षण अवधि एक नवंबर से अंतिम प्रकाशन पांच जनवरी 2022 तक स्थानांतरित करने पर रोक लगा दी है।

chat bot
आपका साथी