हाथरस में दो ट्रेनें जल्द चलेंगी

पूर्वोत्तर रेलवे के चीफ आपरेटिग मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने हाथरस के लिए ट्रेनों की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 11:30 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 11:30 PM (IST)
हाथरस में दो ट्रेनें जल्द चलेंगी
हाथरस में दो ट्रेनें जल्द चलेंगी

जागरण संवाददाता, हाथरस: पूर्वोत्तर रेलवे के चीफ आपरेटिग मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने हाथरस के कारोबारियों की मुराद चंद घंटों में ही पूरी कर दी। एक सप्ताह के अंदर दो ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा जो मथुरा-कासगंज और दूसरी मथुरा-आगरा फोर्ट तक जाएगी।

बता दें कि लगातार कोरोना काल के चलते हाथरस सिटी से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का संचालन बंद हो गया था। कोरोना से इस साल कुछ राहत दिखी तो कुछ एक्सप्रेस ट्रेनें जरूर शुरू कर दी गई थीं। मगर महत्वपूर्ण दो ट्रेनों का संचालन अभी तक शुरू नहीं हो सका। इस कारण हाथरस के मुसाफिरों को बसों के अलावा अन्य साधन का सहारा लेना पड़ रहा था और कारोबार भी प्रभावित हो रहा था।

शुक्रवार की दोपहर बाद अलीगढ़ से कार द्वारा हाथरस सिटी स्टेशन आए पूर्वोत्तर रेलवे के चीफ आपरेटिग मैनेजर अनिल कुमार सिंह ने कारोबारियों के अलावा रेलवे परामर्शदात्री के सदस्यों के साथ बैठक की थी। इस दौरान समिति के सदस्य दिनेश सरदाना, कपिल अग्रवाल, सौरभ वर्मा ने एक ज्ञापन के जरिए हाथरस से मथुरा जाने वाली ट्रेन का संचालन कराने की मांग थी। चीफ आपरेटिग मैनेजर ने कहा कि हाथरस में ट्रेन भी देंगे स्टोपेज का वक्त भी बढ़ाएंगे और मालगाड़ी भी देंगे, मगर पहले ये तो बताना ही होगा कि रेलवे को कितना राजस्व दिलाया जा सकता है। इस पर कहा गया है कि एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव सिर्फ दो मिनट होने के कारण पार्सल भेजने की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। उन्होंने इस पर दोहराया कि हमें राजस्व की संभावना बताएं। एक मीटिग कारोबारियों के साथ करके जानकारी दी जाए। हम मैंडू से कम से कम 10 वैगन की मालगाड़ी शुरू कर सकते हैं। स्टोपेज का वक्त बढ़ाना बहुत मुश्किल होता है, मगर राजस्व बढ़ेगा तो स्टोपेज का वक्त हर हाल में बढ़वा देंगे। इस दौरान स्टेशन अधीक्षक राकेश रंजन और बुकिग प्रभारी मनोज गुप्ता मौजूद रहे।

जल्द शुरू होगा दो ट्रेनों का संचालन

बुकिग प्रभारी मनोज गुप्ता के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे के चीफ आपरेटिग मैनेजर के जाने के चंद घंटे बाद ही संदेश आ गया कि दो ट्रेनों का संचालन जल्द शुरू होगा। इनमें एक ट्रेन कासगंज मथुरा पैसेंजर ट्रेन और दूसरी कासगंज फर्रुखाबाद पैंसेजर ट्रेन हैं। दोनों ट्रेनों का स्टोपेज सभी छोटे स्टेशनों पर भी होगा।

chat bot
आपका साथी