विभिन्न आरोपों में दो शिक्षक बर्खास्त

विभिन्न आरोपों में दो शिक्षक बर्खास्त

उच प्राथमिक विद्यालय पुन्नैर के शिक्षक पर गिरी मनमानी की गाज प्राथमिक विद्यालय नगला कोठी के इंचार्ज हेड मास्टर की बर्खास्तगी।

JagranFri, 05 Mar 2021 04:14 AM (IST)

संवाद सहयोगी, हाथरस: बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालय पुन्नैर तथा प्राथमिक विद्यालय नगला कोठी में तैनात दो शिक्षकों की विभिन्न आरोपों के चलते सेवा समाप्त कर दी गई।

उच्च प्राथमिक विद्यालय पुन्नैर में तैनात विक्रांत सेंगर को 29 सितंबर 2020 को बीएसए ने निलंबित किया था। बीएसए ने सहपऊ बीआरसी पर योगदान आख्या देने के निर्देश दिए थे, लेकिन शिक्षक ने वहां उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। इसके चलते बीईओ आरोप पत्र नहीं दे पाए। डाक के जरिए निलंबित शिक्षक के घर आरोप पत्र भेजा गया। इनपर आरोप था कि पूर्व में रेलवे में नौकरी की और वहां से बर्खास्त किए जाने के बाद शिक्षक पद पर नौकरी हासिल की। वित्तीय अनियमितता व उच्च अधिकारियों के आदेशों को न मानने का आरोप भी शिक्षक पर था। अब बीएसए ने शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी।

वहीं प्राथमिक विद्यालय नगला कोठी में तैनात इंचार्ज प्रधानाध्यापक रवि कुमार पर कायाकल्प की धनराशि में वित्तीय अनियमितता करने, खाता संचालन व यूनिफार्म वितरण में अनियमितता करने के आरोप थे। प्राथमिक विद्यालय खिरजपुर के हेड मास्टर के हस्ताक्षर युक्त खाली चेक व फर्जी बिल वाउचर के जरिए अनियमितता का आरोप था। 26 अक्टूबर 2020 को निलंबित किया गया था। पेश किए गए साक्ष्य दोष मुक्त करने के लिए पर्याप्त नहीं थे। बीएसए ने शिक्षक की सेवा समाप्त कर दी। वर्जन--

विभिन्न आरोपों के चलते पुन्नैर व नगला कोठी के शिक्षक को पहले निलंबित किया गया था। अब दोनों शिक्षकों को जांच के बाद बर्खास्त कर दिया गया है।

मनोज कुमार मिश्र, बीएसए, हाथरस। तीन वीडीओ निलंबित, तीन सेक्रेटरी का काटा वेतन

जासं, हाथरस : ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छ भारत मिशन के तहत चल रहे कामों में पंचायतराज विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ रही है। इस संबंध में डीएम रमेश रंजन के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी आरबी भास्कर की अध्यक्षता में मीटिग बुलाई गई। इसमें समीक्षा के दौरान काम में लापरवाही बरतने पर और गैरहाजिर रहने पर सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए। तीन ग्राम पंचायत अधिकारी के खिलाफ निलंबन और तीन सेक्रेटरी का एक दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई।

समीक्षा बैठक के दौरान डोर डू डोर कलेक्शन, सामुदायिक शौचालय और पंचायतघर निर्माण की प्रगति की समीक्षा की गई, इसमें निर्माण कार्य, डोर टू डोर कलेक्शन में लापरवाही पर सीडीओ ने नाराजगी जताई। उन्होंने जिला पंचायतराज अधिकारी बनवारी सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए। डीपीआरओ ने बताया कि कार्य में लापरवाही पर ग्राम विकास अधिकारी संजीव कुमार, रवींद्र कुमार, शिवम यादव को निलंबित कर दिया गया है। वहीं सेक्रेटरी देवेंद्र सिंह, हरकेश यादव और शिव कुमार के समीक्षा बैठक में उपस्थित न रहने पर एक दिन का वेतन काटा जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.