हरदुआगंज मंडी में ट्रक बना दो मजदूरों का काल

हरदुआगंज मंडी में ट्रक बना दो मजदूरों का काल

-कस्बा की अनाज मंडी में क्रय केंद्र से गेहूं लादकर चला था ट्रक -देररात काम खत्म कर दोनों क्रय केंद्र के बाहर बोरी बिछाकर बैठे थे -हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया।

JagranMon, 19 Apr 2021 01:23 AM (IST)

संसू, हाथरस : हरदुआगंज कस्बा की अनाज मंडी में संचालित सरकारी गेहूं क्रय केंद्र पर मजदूरी कर रहे ममेरे भाइयों का उसी क्रय केंद्र से गेहूं लादकर चला ट्रक काल बन गया। देर रात काम खत्म करके बाद दोनों युवक क्रय केंद्र के बाहर बोरी बिछाकर बैठे हुए थे। ट्रक दोनों को कुचलता हुआ निकल गया। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। एक युवक हाथरस के मुरसान व दूसरा अलीगढ़ के भदेशी का रहने वाला है।

हरदुआगंज उपमंडी में दो गेहूं क्रय केंद्र हैं। क्रय केंद्र पर अलीगढ़ के गांधीपार्क क्षेत्र के भदेशी निवासी सचिन पुत्र महताब सिंह 22 वर्ष व हाथरस के मुरसान थाना क्षेत्र के गांव खुटीपुरा हाल निवासी नगला मानसिंह का प्रमोद 21 वर्ष पुत्र फौरन सिंह पल्लेदारी के काम पर लगे हुए थे। साथी मजदूरों ने बताया कि शनिवार शाम क्रय केंद्र पर गेहूं की बोरी लोड होने के बाद ट्रक साइड में खड़ा कर दिया था। रात करीब 12:30 बजे सचिन व प्रमोद बोरी सिलाई का काम खत्म करके क्रय केंद्र के पास सड़क पर बोरी बिछाकर बैठ हुए थे। उसी वक्त चालक ट्रक लेकर चला। घुमाकर दूसरी साइड में ले जाकर सचिन व प्रमोद के ऊपर चढ़ा दिया। ट्रक के अगले पहिये से दोनों के सिर कुचलने से मौके पर ही मौत हो गई। अन्य मजदूरों के चीख पुकार मचाने पर चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे। साथी मजदूरों का कहना है कि शाम सात बजे ही ट्रक चालक को गेट पास दे दिया गया था मगर ट्रक नहीं ले गया। चालक घटना के वक्त शराब के नशे में था, जो पहले एक बार ट्रक को मंडी गेट के बाहर ले गया कुछ देर बाद दोबारा लौटाकर लाया था। इस मामले में महताब की तहरीर पर चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

दो माह पहले हुई सचिन की शादी

भदेशी निवासी महताब सिंह तीन बेटे व एक बेटी के पिता हैं, जिनमें सचिन दूसरे नंबर का था। सचिन की दो माह पहले ही भदेशी के नई बस्ती निवासी अंजली के साथ शादी हुई थी। वहीं मृतक प्रमोद सचिन के मामा का बेटा है जो चार भाइयों में सबसे बड़ा है। दोनों कई सालों से धनीपुर मंडी में मजदूरी करते थे।

खुले परिसर में केंद्र संचालन

न होना बना मौत की वजह

मंडी परिसर में एक ही फर्म के दो क्रय केंद्रों का संचालन मंडी में टिन शेड के नीचे हो रहा है। यहां जगह कम होना भी युवकों की मौत का कारण बना। मंडी प्रभारी हरीसिंह ने बताया कि मंडी में खुला परिसर पड़ा है जिसका उपयोग करने को कहा गया था, मगर माना नहीं गया, अगर बड़े परिसर में क्रय केंद्र होता तो शायद ये घटना न होती।

सड़क हादसे में दंपती घायल

संसू, गभाना : हाईवे पर टोल प्लाजा पर रविवार दोपहर एक बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। हादसे में बाइक सवार दंपती घायल हो गए, जिन्हें कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अरनियां (बुलंदशहर) के हिसौटी निवासी रहीशपाल सिंह पत्नी लता देवी के साथ अलीगढ़ में अपनी रिश्तेदारी में गमी में शामिल होने बाइक से जा रहे थे। जैसे ही वे टोल प्लाजा पर पहुंचे तभी बाइक के तेज रफ्तार में होने पर अनियंत्रित होकर फिसल गई, जिससे हादसे में दंपती घायल हो गए। टोल प्लाजा की एंबुलेंस ने उन्हें कस्बे के निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.