बुखार से दो की मौत, छह आगरा में भर्ती

कुरसंडा में बुखार और डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है कोकना कलां सहित आधा दर्जन स्थानों पर लगाए गए शिविर।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 04:50 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 04:50 AM (IST)
बुखार से दो की मौत, छह आगरा में भर्ती
बुखार से दो की मौत, छह आगरा में भर्ती

जागरण टीम, हाथरस : डेंगू और बुखार का प्रकोप जानलेवा होता जा रहा है। सोमवार रात को हाथरस जंक्शन के गांव रामपुर में दो लोगों की बुखार से मौत हो गई। दोनों ही परिवारों में हाहाकार मचा हुआ है। मंगलवार को कुरसंडा से छह मरीजों को आगरा के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

गांव रामपुर निवासी 20 वर्षीय अल्पेश उर्फ करुआ को तीन दिन से बुखार आ रहा था। सोमवार की रात स्वजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं 48 वर्षीय सतीश प्रसाद, नई बस्ती, रामपुर का इलाज दस दिन से दिल्ली के निजी अस्पताल में चल रहा था, जहां सोमवार रात उनकी को मौत हो गई। दोनों शव गांव में पहुंचते ही हाहाकार मच गया। गांव में स्वास्थ्य टीमों के न पहुंचने से लोगों में आक्रोश है। दो मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में जाकर शिविर लगाया। मरीजों के मलेरिया और डेंगू की जांच के लिए सैंपल लिए।

कुरसंडा में छह और बीमार

कुरसंडा में मंगलवार को गांव में पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को बीमारी से निजात दिलाने के लिए घर-घर जाकर डेंगू लार्वा की तलाश की। ग्रामीणों को साफ-सफाई रखने और कहीं भी पानी जमा न होने देने की हिदायत दी। कूलर व अन्य चीजों में भरे पानी को फिकवाया।

मंगलवार को 41 वर्षीय इंद्रावती देवी निवासी नगला मोहन, 45 वर्षीय ऊषा देवी को तेज बुखार होने पर सादाबाद में भर्ती कराया गया। 27 वर्षीय अन्नू देवी का डेंगू की आशंका के चलते सादाबाद में इलाज कराया जा रहा है। 15 वर्षीय सुजल कुमार और 10 वर्षीय मानवी और गौरी का इलाज सादाबाद में कराया जा रहा है। कई स्थानों पर लगाए शिविर

सहपऊ क्षेत्र के गांव मढ़ाका, रसीदपुर, समदपुर,नगला मेवा, कोंकना कलां में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ। बुखार से मृत रवि गौतम के परिवार की जांच की गई। कोई भी व्यक्ति बुखार से पीड़ित नहीं था। गांव कोंकना कलां में 60 लोगों को दवा दी गई। नौ लोगों की मलेरिया की जांच की गई। 20 लोगों को बुखार की दवा दी गई, 06 लोगों की डेंगू की जांच की गई। इस मौके पर डा. यशवीर सिंह, सर्वेश कुमार, शीलेन्द्र कुमार मौजूद थे। इसके साथ ही कई स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिविर लगवाए गए। इनका कहना है

गांव रामपुर में दो लोगों की मौत के कारणों की जानकारी कराई जाएगी। गांवों में लगातार स्वास्थ्य शिविर लगवाए जा रहे हैं, ताकि बुखार का प्रकोप कम हो सके।

डा. चंद्रमोहन चतुर्वेदी, सीएमओ। डेंगू के छह मरीज मिले

जासं, हाथरस : जिले में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को छह और लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक जिले के अलग-अलग स्थानों पर छह लोगों को डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके साथ डेंगू पीड़ितों की कुल संख्या 176 पहुंच गई है। मंगलवार को 13 स्थानों पर फागिग कराई गई। 19 जगहों पर एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया। चार जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।

chat bot
आपका साथी